Trending Now




बीकानेर,कोरोना की तीसरी लहर में बीकानेर शहर के साथ अब आसपास के कस्बे और गांव तक चपेट में आने शुरू हो गए हैं। शनिवार सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर आईजी प्रफुल कुमार सहित 67 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें बीकानेर शहर के अलावा नोखा, देशनोक, नापासर, श्रीडूंगरगढ़, छत्तरगढ़ सहित कई गांवों में भी पॉजिटिव है। अभी शाम की रिपोर्ट आनी शेष है, ऐसे में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या प्रतिदिन सौ के पार पहुंच सकती है।

बाहर से आ रहे हैं रोगी

देशभर में तीसरी लहर शुरू होने के साथ ही बड़ी संख्या में प्रवासी बीकानेर फिर लौटने लगे हैं। शनिवार को मिले पॉजिटिव में 22 रोगी रेलवे स्टेशन पर लिए गए सेम्पल से सामाने आए हैं। इनमें कुछ स्थानीय लोग भी स्टेशन पर जांच करवाने पहुंचे लेकिन अधिकांश रोगी बाहर से बीकानेर आए हैं। इनमें चौधरी कॉलोनी, आचार्यों की घाटी, जयनारायण व्यास कॉलोनी, पुरानी गिन्नाणी, वृंदावन होटल, चूनगरों का मोहल्ला, वर्द्धमान होटल, इंदिरा चौक, कसाईयों की बारी, शिव वैली, मुक्ता प्रसाद नगर, पटेल नगर, आर्मी केंट एरिया के जवान भी पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा जोशीवाड़ा, मुक्ताप्रसाद नगर, एयरफोर्स नाल, आईजी कोठी से एक 11 साल का बच्चा भी पॉजिटिव आया है। चौपड़ा कटला, शास्त्री नगर, रामपुरा बस्ती से भी पॉजिटिव आ रहे हैं।

नोखा में प्रकोप

नोखा पहले भी हॉट स्पॉट रह चुका है। एक बार फिर यहां से लगातार कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं। शनिवार को यहां पांच नए केस आए हैं। नोखा के वार्ड संख्या 8, 22, 41 व 18 के अलावा चरकड़ा में भी कोविड पॉजिटिव हैं।

देशनोक भी हॉट स्पॉट

देशनोक में शनिवार को छह नए केस मिले हैँ। इनमें वार्ड 9, 12 व 22 के निवासी पॉजिटिव है। इस कस्बे में पहले भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव आ चुके हैं। लगातार यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़ती जा रही है।

श्रीडूंगरगढ़ में चार

इस कस्बे में भी धीरे धीरे कोरोना फिर से पांव पसार रहा है। शनिवार को यहां चार नए केस मिले हैं। जिनमें कालू बास, बिग्गा बास और आडसर बास के निवासीहै। एक सोलह साल का लड़का भी पॉजिटिव आया है जो बिग्गा बास का रहने वाला है। इसके अलावा उपनी गांव में दो, छत्तरगढ़ में चार भिखनेरा में एक पॉजिटिव मिला है।

Author