Trending Now




बीकानेर के दम्माणी चौक स्थित ऐतिहासिक बड़ा गोपालजी मंदिर से 18 दिन पहले आधा किलो चांदी का मुकुट चोरी हो गया लेकिन पुलिस ने 18 दिन बाद इस मामले की FIR दर्ज की है। ये भी तब हुआ जब क्षेत्र के विधायक और शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने FIR दर्ज करने के लिए पुलिस को फोन किया। अब इस मामले में क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है।

बड़ा गोपालजी मंदिर का कुछ साल पहले ही विस्तार करते हुए बांके बिहारी सहित भगवान की कई नई प्रतिमाएं लगाइ गई थी। इन्हीं में बांके बिहारी के सिर पर करीब आधा किलो चांदी का मुकुट लगाया गया था। गत 18 दिसम्बर को पुजारी पहले जब गया तब सब ठीक था लेकिन आधा घंटे बाद वापस मंदिर की तरफ गया तो मुकुट गायब था। तब हाथों हाथ मंदिर प्रबंधन और स्थानीय लोगों को सूचना दी गई। पुलिस को भी तभी सूचना दी गई। पुलिस मौके पर आई, पुजारी से एक लिखित पत्र भी लिया लेकिन FIR नहीं की। दरअसल, दिसम्बर के महीने में चोरी के आंकड़े बढ़ने के कारण FIR दर्ज नहीं की गई। आश्वासन दिया गया कि जल्द ही चोर पकड़ लेंगे। अब 18 दिन बाद भी पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर पाई है।

FIR दर्ज नहीं हाेने पर क्षेत्रीय विधायक डॉ. बी.डी. कल्ला से शिकायत की गई, तब डॉ. कल्ला ने ही पुलिस को फोन करके कार्रवाई के निर्देश दिए। इस पर बुधवार को महज FIR दर्ज हो सकी है। चोरी करने वालों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। दरअसल मंदिर परिसर में भी तब सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए थे। हालांकि दम्माणी चौक में कई जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। पुलिस की साइबर सेल ने कई ऐसे मामलों का पर्दाफाश किया है, जिसमें कोई सुराग नहीं था। ऐसे में इस मामले में पुलिस की लापरवाही पर आम आदमी में आक्रोश है।

Author