Trending Now




बीकानेर, जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर देवेन्द्र विश्नोई आईपीएस के निर्देशन व अति० पुलिस अधीक्षक डीग  बुुगलाल मीणा आरपीएस व वृत्ताधिकारी वृत डीग आशिष कुमार आरपीएस के सुपरवीजन में तथा पुलिस थाना कैथवाडा के नेतृत्व में गठित टीम ने दिनांक 04.01.2022 को सेेक्स चेट कर विडियो बनाकर ठगी करने वाले ठग को किया गिरफ्तार।
घटना क्रम:- दिनांक 04.01.2022 को श्री एचसी सुन्दर सिह न0 612 जाब्ता को वास्ते गश्त व नाकाबदी रवाना किया गया थां। जरिये सूचना मिली की एक लडका बंध कैथवाडा पर बैठकर मोबाईल से ठगी कर रहा है । इस पर जाब्ता वहा पहुचा तो वह लडका वावर्दी पुलिस जीप सरकारी को देखकर मोटर साईकिल से भागने लगा जिसको जाब्ता ने पकडा व नाम पता पूछा तो अपना नाम इरफान पुत्र मुबिन उम्र 25 साल जाति मेव निवासी ओलन्दा थाना कैथवाडा होना बताया। जिसकी सुन्दर सिह एचसी द्वारा तलासी लि गई तो इरफान की पेन्ट में 1 ऑप्पो कम्पनी व 1 विवो कम्पनी के 2 मोबाईल मिले ऑप्पो कम्पनी के मोबाईल को चैक किया तो उसमे वोडाफोन कम्पनी की सिम न0 9529572286 व एयरटेल कम्पनी की सिम न0 9783158926 लगी हूई है व मोबाईल में सोयब जीयान के नाम से वाटसअप अकाउण्ट बनी हूई है जिसमं काफी लोगो की आईडी है व रीतू रॉय के नाम से बिजनेश वाटसअप अकाउण्ट बना हूआ है जिसमे अन्य लोगो की आईडी व आपत्तिजनक विडीयो है व चैट के जरीये वीडीओ वारयल करने की धमकी देकर पेसो का लेनदेन है व फोन पे की आईडी बनी हूई है। इसके अलावा मोबाईल की गैलरी में स्वयं की वीडीओ के अलावा कई लोगो की आपत्तिजनक वीडियो है। व दूसरा मोबाईल वीवो कम्पनी का है जिसमें एक वाटसप अकाउन्ट यू टयूब केयर के नाम से बना हुआ है जिसमें यूटयूब नाम की प्रोफाइल बनी हुयी है। जिसका नं0 8453022732 है जिसमें काफी लोगो से चैट के जरीये आपत्तीजनक वीडियो भेजकर पेसो की मांग कर रहा है व स्वयं के अलावा कई लोगो की आईडी व फोटो है व दूसरा वाटसअप विजनेस अकाउन्ट लव यू के नाम से बना हुआ है। जिसमे किसी लडकी का फोटो लगा हुआ है। जिसके नं0 9627833906 है। व इसी मोबाईल में गोरव मल्होत्रा एसएचओ के नाम से ओएलएक्स एंव धनी एप का एकाउन्ट बना हुआ है। व मोबाईल की गैलरी में काफी अन्य लोगो की फोटो व आपत्तिजनक वीडीयो ओर फोन पे से लेनदेन का स्क्रीनशोट है। व पूजा शर्मा के नाम से मेंसेन्जर अकाउन्ट बना हुआ है। तथा इरफान से इसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि में अन्य व्यक्तियो की आईडी व फोटो लेकर व आपत्तिजनक वीडीओ बनाकर वायरल करने की धमकी देकर व सोशल साइट फेसबुक वाटसअप फोनपे आदि पर अकाउण्ट बनाकर लोगो से बेइमाईनी व जालसाझी व धोखाधडी कर रूपये ऐठना बताया शक्स इरफान का यह कृत्य धारा 420,467,468,471 आईपीसी मे आने पर मुकदमा दर्ज कर उसे गिर0 किया गया। मुलजिम से अनुसंधान जारी है।
मुलजिम से जप्त सामान:- मोबाईल वीवो, मोबाइ्रल ओप्पो , एक मोटरसाईकिल अपाची
गिरफतार अभियुक्त:-
इरफान पुत्र मुबीन जाति मेव उम्र 25 साल निवासी ओलन्दा थाना कैथवाडा जिला भरतपुर
विशेष भूमिका:- सपात कानि0 2104 पुलिस थाना कैथवाडा जिला भरतपुर

वर्तमान मे ठगी का तरीका:- वर्तमान मे ठग किसी भी व्यकित को लोन दिलाने के बहाने फोन पर उससे बैंक पासबुक, पेन कार्ड , आधार कार्ड की फोटो प्रति प्राप्त कर आनलाईन लोन देेने वाले धनी एप पर उक्त दस्तावेजो को अपलोड कर फर्जी खाता खेालकर लोन ले लेते है एंव उक्त खाता मे फर्जी नम्बर डालते है जिससे उस व्यकित (जिसके दस्तावेजो से लोन लिया गया है ) उसको पता नही चल पाता है।

भरतपुर पुलिस की अपीलः- प्रेस मीडीया व इलेक्ट्रोनिक मीडीया से निवेदन है कि मेवात में हो रही ऑनलाइन ठगी के विभिन्न माध्यम जेसे ओलेक्स,सेक्स चेट,सोने की नकली ईंट तथा विभिन्न सोशल साइटस के माध्यम से ठगी करने वालो की खबरो को नेशनल लेवल पर प्रसारित करें। जिससे भोली भाली जनता इन ठगो के चन्गुल से बच सके।
गठित टीम –
1. रामनरेश मीणा एसएचओ पुलिस थाना कैथवाडा
2  सुन्दर सिह एचसी 612 थाना कैथवाडा
3. जोगेन्द्र कानि0 2456 कैथवाडा
4. ठाकुरदास कानि0 1786 थाना कैथवाडा
5. सपात कानि0 2104 थाना कैथवाडा
6. प्रीतम कानि0 232 थाना कैथवाडा
5. भगवान सिह चालक 1383 थाना कैथवाडा

Author