Trending Now




बीकानेर,अपनी उत्कृष्ट सेवाएं इस शहर को प्रदान करने के सिलसिले में डॉ. संजीव छाबड़ा अलग-अलग समय पर अलग-अलग तरह के न्यूरो सर्जरी संबंधित परामर्श शिविर का आयोजन करते रहते हैं। इस बार रविवार 2 जनवरी 2022 को न्यूरो केयर क्लिनिक सी-63, सादुलगंज, मेडिकल चौराहे के पास स्थित क्लीनिक पर सेठ ताराचंद जी छाबड़ा की पुण्यतिथि के अवसर पर एक विशाल नि:शुल्क न्यूरो एंड स्पाइन परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम को 4:00 बजे तक क्रियान्वित हुआ। इस दौरान भाग लेने वाले सभी तरह के मरीजों को निःशुल्क परामर्श के साथ-साथ मरीजों को उनकी बीमारी के लिए अच्छे से काउंसल भी किया गया।

डॉ. संजीव छाबड़ा ने बताया कि सुबह ठीक 11 बजे शुरू हुए शिविर में कुल 92 मरीजों ने न्यूरो एंड स्पाइन सम्बंधित तकलीफों के लिए उचित परामर्श प्राप्त किया। सभी मरीजों के लिए थर्मल चेकिंग के साथ-साथ निःशुल्क बीपी, शुगर, यूरिक एसिड एवं न्यूरोपैथी पेन आदि जांचों की भी उचित व्यवस्था की गई थी। इस शिविर के दौरान सचिन, रूपेश, सौरभ, मनीष आदि ने सहयोग प्रदान किया।

डॉ. संजीव छाबड़ा के पास एक्सीडेंट से छतिग्रस्त सिर एवं रीड की हड्डी की सर्जरी, स्लिप डिस्क एवं ब्रेन हेमरेज का इलाज एवं सर्जरी, ब्रेन टयूमर एवं स्पाइन ट्यूमर का इलाज एवं सर्जरी, नस फटने से दिमाग में खून के जमाव की सर्जरी, ब्रेन एवं रीढ़ की टीबी एवं कैंसर का इलाज, फंक्शनल न्यूरोसर्जरी एवं एंडोस्कोपिक न्यूरो सर्जरी, गर्दन का दर्द एवं साइटिका का दर्द, नसों और मांसपेशियों की बीमारी का इलाज, ब्रेन एवं रीढ़ की हड्डी में दर्दनाक चोट का इलाज, मस्तिष्क एवं रीढ़ की हड्डी की जन्मजात विकृतियां, आंखों की रसौली के ऑपरेशन, सिर में पानी भरना, दिमागी बुखार, माइग्रेन, पुराना सिर दर्द आदि के उच्च गुणवत्तापरक मानकों पर आधारित एवं नवीनतम तकनीक से समावेशित उपचार उपलब्ध हैं।

Author