Trending Now




बीकानेर, करणी नगर स्थित आरएन आरएसवी में शनिवार को आयोजित हुए प्राइमरी विंग के विंटर कार्निवल का उद्घाटन करते हुए  सूचना और जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरिशंकर आचार्य ने कहा कि शिक्षा के साथ साहित्यिक, सह शैक्षणिक और सांस्कृतिक गतिविधियों में बच्चों का पूर्ण विकास संभव है। आचार्य ने बच्चों की सृजनात्मक क्षमता को सराहा और विद्यार्थियों को प्रेरित किया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि मैनेजमेंट ट्रेनर डॉ. गौरव बिस्सा ने कहा कि विद्यार्थियों का समग्र विकास सिर्फ अध्ययन से नहीं अपितु खेलों, सृजनात्मक गतिविधियों और लर्निग बाय डूइंग से होता है। डॉ. बिस्सा ने लर्निंग बाय डूइंग और खेल खेल में मुश्किल सिद्धांतों को सिखाने को लर्निग का आधार तत्त्व बताया।
स्कूल के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी पार्थ मिश्रा ने अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल की गतिविधियों पर प्रस्तुतीकरण दिया। स्कूल प्राचार्य बिंदु बिश्नोई ने कार्निवल के उद्देश्यों और रूपरेखा को समझाते हुए विद्यार्थियों को नया सीखने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी योगेन्द्र भाटी, रामलाल स्वामी भी मौजूद रहे।
*कार्निवल में बच्चों की मस्ती से झूम उठा विद्यालय:*
कार्निवल में खेल खेल में क्राफ्ट बनाना, पेंटिंग करना, निशानेबाजी, बाउंसी, ट्रेज़र हंट, सांप सीढ़ी, पिक अ चिट, डांस फ्लोर आदि खेलों का बच्चों और उनके अभिभावकों ने लुत्फ़ उठाया।

Author