Trending Now




बीकानेर,देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर के बालकों/बालिकाओं में कुपोषण को समाप्त करने के लिए “स्वस्थ बालक/बालिका स्पर्धा” के नाम से भारतीय जनता पार्टी द्वारा देशव्यापी जन आंदोलन शुरू किया गया है । भारत सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा इस महत्वकांक्षी योजना को संचालित किया जाएगा । केंद्र सरकार व प्रदेश सरकारों के 18 विभाग इस कार्य में सहयोग करने वाले हैं । भारत की भावी पीढ़ी को स्वस्थ बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा इस जन आंदोलन में भारतीय जनता पार्टी सक्रिय भूमिका निभाएगी।

कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु प्रदेश स्तर पर एक समिति का गठन किया गया है। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित को समिति में बीकानेर संभाग प्रभारी तथा सदस्य के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।
महापौर ने प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया,केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल,महामंत्री चंद्रशेखर एवं राष्ट्रीय महिला मोर्चा महामंत्री सुखप्रीत कौर का आभार प्रकट करते हुए संगठन द्वारा दी गयी इस जिम्मेदारी को पूरी कर्मठता से निभाने की बात कही। महापौर ने कहा की आज भी देश में बहुत से ऐसे बच्चे हैं जो कुपोषण के शिकार हैं। केंद्र सरकार द्वारा शुरू किए गए इस महाभियान के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करती हूं । इस समिति के माध्यम से बीकानेर संभाग में वृहद स्तर पर कुपोषण को मिटाने की दिशा में कार्य किया जाएगा।

Author