Trending Now




बीकानेर,थाना क्षेत्र नदबई के गॉव बरौलीरान में दिनांक 14.12.2021 की रात्रि को हुई हत्या की वारदात का खुलासा, मृतक के दोस्त ने ही हत्या। घटना का विवरण:- दिनांक 15.12.2021 को प्रार्थी सत्येन्द्र कुमार पुत्र महावीर जाति जा निवासी बरौलीरान थाना नदबई ने सीएचसी नदबई पर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की कि दिनांक 14.12.2021 के सांय 5 बजे की बात है कि आरोपीगण बंटी पुत्र भगवानसिंह जाति जाटव निवासी बरौलीरान थाना नदबई एवं राहुल पुत्र अमरसिंह जाति जाटव निवासी महलपुर चूरा थाना रूपवास के चिकनी चुपडी बातें कर मेरे छोटे भाई देवेन्द्र को घर से गुजरात में मजदूरी का कार्य दिलाने का झांसा देकर ले गये और रात में अपने मशवरे के मुताविक आरोपीगण बंटी पुत्र भगवानसिंह सुनीता पत्नी बंटी भगवानसिंह पुत्र पीतम जाति जाटव निवासी बरौलीरान और राहुल पुत्र अमरसिंह जाति जाटव निवासी महलपुर चूरा थाना रूपवास ने अपने घर के अन्दर गांव बरौलीरान में रात में मारपीट कर तथा गला दबाकर मेरे भाई की हत्या कर मेरे कमरे के सामने मेरे भाई देवेन्द्र की लाश को पटक कर भाग गये जो भागते हुए मैने तथा कप्तान विजयसिंह एवं रनवीर ने आरोपीगण देखे अत आरोपीगणों के खिलाफ कार्यवाही हेतु रिपोर्ट पेश है मेरे भाई के शव का पोस्टमार्टम कराया जावे।

पुलिस कार्यवाही का विवरण:- अभियोग पंजीबद्ध होने पर मृतक देवेन्द्र की लाश का मेडीकल

संदिग्ध व बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया। घटनास्थल का नजरी निरीक्षण किया जाकर एफ0एसएल० व एम०ओ०बी० टीम की मदद से आवश्यक साक्ष्य संकलित किये गये। मृतक देवेन्द्र एफआईआर में नामजद आरोपियों की सी०डी०आर० प्राप्त कर विश्लेषण किया गया। गाँव बरौलीरान में घटना के संबंध में गुप्त रूप से जानकारी कर आसूचना संकलित की गई। एफआईआर में नामजद आरोपी बन्टी, राहुल जाटव को दस्तयाब कर पूछताछ की गई। प्रारम्भिक पूछताछ पर तो उक्त दोनों ने ही घटना से अनभिज्ञता जाहिर की लेकिन उक्त दोनो से मनोवैज्ञानिक व संकलित साक्ष्यों के आधार पर गहनता से पूछताछ करने पर आरोपी राहुल पुत्र अमरसिह जाटव निवासी महलपुर चूरा पुलिस थाना रूदावल जिला भरतपुर टूट गया तथा वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी राहुल को प्रकरण में गिरफतार कर घटना के बारे में गहनता से पूछताछ जारी है।

पुलिस तफतीश से सामने आया घटनाक्रम:- मृतक देवेन्द्र पुत्र महावीर जाट निवासी बरौलीरान पिछले करीब 2-3 साल से मोरवी गुजरात में ट्रक अनलोडिंग का काम करता है। मृतक देवेन्द्र के साथ ही गाँव बरौलीरान के वीरेन्द्र उर्फ छोटू जाट, बन्टी जाटव व आरोपी राहुल जाटव निवासी महलपुर भी मोरवी में मजदूरी करते है। इसी वजह से इन सभी की आपसी दोस्ती है। दिनांक 14. 12.2021 को मृतक देवेन्द्र बन्टी जाटव व वीरेन्द्र उर्फ छोटू जाट के साथ मोरवी जाने के लिये रवाना हुआ था। जिसकी बस छोंकरवाडा बस स्टेण्ड से थी। आरोपी राहुल जाटव को मृतक देवेन्द्र

के साथ उसी बस में जाना था। इसीलिये ये सभी छोंकरवाडा बस स्टेण्ड पर इकट्ठे हुये तथा सभी ने छोकरवाडों शराब ठेका पर बैठकर शराब पी तथा रास्ते में भी पीने के लिये शराब की बोतल खरीदी व बस में बैठकर बालाजी मोड होटल पहुँच गये व साथ बैठकर होटल पर खाना खाया। बस कण्डेक्टर द्वारा सभी अलग-अलग स्लीपर नहीं देने के कारण मृतक देवेन्द्र बन्टी जाटव व आरोपी राहुल जाटव बालाजी मोड से बस से उतर गये व पिकअप गाडी में बैठकर वापिस गाँव बरौलीरान स्थित बन्टी जाटव के घर आ गये तथा बन्टी जाटव के घर पर भी तीनो ने और शराब पी। मृतक देवेन्द्र को शराब का ज्यादा नशा होने पर आरोपी राहुल मृतक देवेन्द्र को उसके घर छोड़ने गया तो रास्ते में मृतक देवेन्द्र द्वारा शराब के नशे में आरोपी राहुल के साथ गाली-गलौच करने व मुक्का मार देने से आरोपी राहुल ने आवेश में आकर मृतक देवेन्द्र के ही बैग की तनी से गला दबाकर हत्या कर दी।

गिरफतार मुल्जिम का नाम पताः

राहुल पुत्र अमरसिह जाति जाटव उम्र करीब 22 साल निवासी महलपुर चूरा पुलिस थाना रूदावल जिला भरतपुर

Author