Trending Now




बीकानेर,अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर कई दिनों से हड़ताल पर चल रहे रेजिडेंट चिकित्सक सोमवार से पीबीएम अस्पताल में संपूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे। इसे लेकर उन्होंने मेडिकल कॉलेज प्रशासन को सूचना दे दी है। उधर हड़ताल के चलते पीबीएम अस्पताल में चिकित्सा व्यवस्था लड़खड़ा गई। अपनी मांगों को लेकर रेजिडेन्ट चिकित्सक अभी तक ऑपरेशन थियेटर तथा वार्डों में ही काम नहीं कर रहे थे। शनिवार को उन्होंने आइसीयू और लेबर रुम में संपूर्ण काम छोड़ दिया था और सरकार को चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों पर गौर नहीं किया तो वे आगामी दिनों में संपूर्ण कार्य बहिष्कार करेंगे। रेजिडेन्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ.महिपाल नेहरा ने बताया कि सरकार को आठ सूत्री मांग पत्र दिए चार हो गए हैं, उसके बाद भी सुनवाई नहीं हो रही है। मरीजों की सुविधा के लिए

आपातकालीन कक्ष तथा लैबर रुम में सेवाएं दे रहे थे। लेकिन सरकार उनकी मांगों पर वार्ता करने को तैयार नहीं है। ऐसे में अब सोमवार रात 8 बजे से अस्पताल में संपूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

वरिष्ठ चिकित्सक संभालेंगे व्यवस्था :

रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल के चलते अस्पताल से सभी वार्डों और ऑपरेशन थियेटर की जिम्मेदारी वरिष्ठ चिकित्सक संभालेंगे। मेडिकल कॉलेज के अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. लियाकत अली गौरी ने बताया कि हड़ताल के चलते वरिष्ठ चिकित्सकों की वार्डों में राउंड द क्लॉक ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा आवश्यक होने पर ही अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे।

Author