Trending Now




बीकानेर. पीबीएम अस्पताल में छह दिनों से चल रही रेजिडेन्ट चिकित्सकों की हड़ताल के कारण अब चिकित्सा व्यवस्था गड़बड़ाने लगी है। इसके अलावा शनिवार को कई महत्वपूर्ण वार्डों से कार्य बहिष्कार भी शुरू कर दिया है। उधर अब अस्पताल से मरीजों को छुट्टी भी दी जाने लगी है। केवल उन्हीं मरीजों को भर्ती किया जा रहा है जो गंभीर है। इसके अलावा ऑपरेशन भी गंभीर मरीजों के किए जा रहे हैं।

रेजिडेन्ट चिकित्सकों की हड़ताल के चलते वार्डों में अब सीनियर चिकित्सको की ड्यूटी लगाई गई है। उधर हड़ताल के कारण अब तक तो केवल वार्डों एवं ऑपरेशन थियेटर में

ही कामकाज प्रभावित हो रहा था। शनिवार को रेजिडेन्ट चिकित्सकों ने लेबर रुप और आइसीयू का कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। रेजिडेन्ट चिकित्सक एसोसिएशन के अध्यक्ष

डॉ. महिपाल नेहरा ने बताया कि उनकी 8 सूत्री मांगों पर सरकार अभी तक गौर नहीं कर रही है। उसके बाद भी वे मरीजों की सुविधा के लिए आपातकालीन कक्ष तथा महत्वपूर्ण वार्डो में ड्यूटी दे रहे थे लेकिन अब शनिवार से लेबर रूम तथा आइसीयू में कार्य बहिष्कार शुरू किया गया है।

उन्होंने बताया कि अगर सरकार ने उनके मांग पत्र पर कोई सकारात्मक रवैया नहीं अपनाया तो संपूर्ण अस्पताल में कार्य बहिष्कार किया जाएगा।

Author