Trending Now




महाजन.समीपवर्ती जैतपुर क्षेत्र में चक नोहड़ा से ढाणियों के लिए डाली विद्युत लाइन के तार व इंसुलेटर सहित अन्य सामान चोरी का मामला करीब 12 दिन बाद भी *दर्ज नहीं हुआ है। जिससे निगम के अधिकारियों पर मिलीभगत के आरोप लग रहे है। वहीं पुलिस भी परिवाद लेने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है।

जानकारी के अनुसार चक नोहड़ा से ढाणियों के लिए पण्डित दीनदयाल योजना के तहत करीब एक दर्जन पोलों की एक 11 केवी की विद्युत लाइन काफी समय पूर्व खींची गई थी। फिलहाल इन ढाणियों में अलग से ट्रांसफार्मर लग जाने व नई लाइन खिंच जाने के बाद यह लाइन बेकार पड़ी थी। निगम के कर्मचारियों के अनुसार

19-20 नवम्बर को चोर 10 पोलों के तार व इंसुलेटर सहित अन्य सामान उतार कर ले गए। दो दिन ग्रामीणों द्वारा मामले की जानकारी देने के बाद जैतपुर जीएसएस में कार्यरत कर्मचारी हरकत में आए व उच्चाधिकारियों को चोरी की सूचना दी।

निगम कर्मचारियों के अनुसार चोरी हुए 11 केवी के तार व इंसुलेटर की कीमत लाखों में है। निगम के अधिकारियों के मामला ध्यान में आने के बाद भी महाजन पुलिस में कोई मुकदमा दर्ज नहीं करवाया गया।

दूसरी तरफ ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त तार व उपकरणों की चोरी में मिलीभगत है। पुलिस ने बताया कि निगम के अधिकारियों को भी पता नहीं है कि तार व अन्य सामान चोरी हुए है या ठेकेदार ले गए हैं।

Author