Trending Now




बीकानेर,गोरव सेनानी एसोसिएशन जो देश के लिए जिया वह देश के लिए शहीद हो गया मैं आज अमर है और अमर रहेगा यह उद्धार आज बीकानेर बे जन्मे से ही मेजर पूर्ण सिंह ईश्वर टी दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह में पूर्व ब्रिगेडियर जगमाल सिंह राठौड़ नियत किए उन्होंने कहा कि 1965 के भारत पाक युद्ध में शहीद मेजर पूर्ण सिंह ने अपनी वीरता वह अदम्य में साहस का परिचय देते हुए भारत की ओर से पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दिए ।
इस अवसर पर बीकानेर की प्रथम नागरिक के रूप में श्रीमती सुशीला कंवर राजपुरोहित ने शहीद मेजर पूर्ण सिंह जी को एक सच्चा देशभक्त वह देश के लिए अपनी प्राण न्योछावर करने वाला महा योद्धा बताया। इस अवसर पर गौरव सेनानी एसोसिएशन की ओर से उपस्थित सभी गणमांय नागरिकों एवं सेना के अधिकारियों का स्वागत शहीद पुत्र रणजीत सिंह बीका ने किया , मेजर पूर्ण सिंह की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि प्रदान की ।
कार्यक्रम में उपस्थित सेना के अधिकारियों के साथ कर्नल मोहन सिंह धूपा लिया श्रीमती सुशीला कंवर अखिलेश प्रताप सिंह ब्रिगेडियर जगमाल सिंह राठोर, कर्नल शिवराज सिंह ,लक्ष्मण सिंह , दिलीप सिंह ,जिला सैनिक कल्याण बोर्ड, कर्नल सुरेंद्र सिंह, कर्नल सज्जन विश्नोई, कर्नल महेंद्र चौधरी, कर्नल देवी सिंह ब्रिगेडियर ml वर्मा ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की ।
इस अवसर पर महाराज मेंट के जवानों एवं अधिकारियों ने पूरे सैन्य सा जो समान के साथ इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई एवं शहीद को गॉड ऑफ ऑनर देकर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की इसके साथ ही बीकानेर के गणमान्य लोगों में श्रीमती मीना सोफा श्रीमती से cv दावत श्रीमती उमराओ कवर्धा हिमांशु दाधीच कर्नल शिशुपाल सिंह पवार श्रीमती सुनीता गौर अजय भटनागर भंवर सिंह उदट राजेंद्र सिंह भाटी इंदर सिंह भाटी इत्यादि ने शहीद मेजर पूर्ण सिंह को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी ।
इस समारोह में शहीद के नाम पर दिखाए का एक विद्यालय शहीद मेजर पूर्ण सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बीकानेर के स्काउट एवं ncc के छात्रों ने उपस्थिति दर्ज कराई
कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम के संचालक प्रदीप सिंह चौहान ने गौरव सा नानी एसोसिएशन एवं शहीद मेजर कुर्सी के परिवार की ओर से कार्य कम में उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Author