Trending Now




जयपुर जेएलएन मार्ग स्थित फाइव स्टार होटल क्लार्क्स आमेर में होटल स्टाफ की बड़ी लापरवाही के चलते एक व्यक्ति के लॉकर से करीब 2 करोड़ के डायमंड सेट व 95 हजार रुपए चोरी हो गए।

होटल स्टाफ ने अनजान व्यक्ति की बिना तस्दीक किए गुरुवार को होटल में ठहरे उक्त व्यक्ति का कमरा व लॉकर खोल दिया। इससे वह आसानी से जेवरात पार कर ले गया। मामले में पुलिस ने होटल के चार कर्मचारियों को पूछताछ के लिए पकड़ा है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।

पीड़ित मुंबई निवासी एक्सपोर्टर राहुल बांठिया ने शुक्रवार को जवाहर सर्कल थाने में मामला दर्ज कराया कि कैमरे में कैद आरोपी। नयापारा, छत्तीसगढ़ निवासी रिश्तेदार राजीव बोधरा की बेटी संजना की शादी में शामिल होने के लिए पत्नी के साथ जयपुर आया था। शादी समारोह सिरसी रोड स्थित एक गार्डन में था, जबकि ठहरने की व्यवस्था क्लार्क्स आमेर में थी। पत्नी के साथ गुरुवार शाम साढ़े 7 बजे रूम लॉक कर संगीत समारोह के लिए निकल गए थे। रात्रि में लौटने पर चोरी का पता चला। शादी के लिए 45 कमरे बुक कराए गए थे।

ऐसे दिया वारदात का अंजाम

7:30 बजे राहुल अपनी पत्नी के साथ रूम लॉक कर संगीत समारोह के लिए निकले।

कुछ देर बाद ही चोर कमरे के पास आया और रिसेप्शन पर फोन कर कहा कि राहुल बोल रहा हूं, रूम का लॉक नहीं खुल रहा है।

होटलकर्मी ने मास्टर की से उनका कमरा नंबर 734 खोल दिया।

करीब 20 मिनट बाद ही चोर ने फोन कर कहा कि लॉकर का पासकोड भूल गया है उसे पत्नी के लिए जेवर लेकर जाने हैं।

कुछ देर में स्टाफ ने आकर
लॉकर भी खोल दिया।

चोर कुछ ही मिनटों में लॉकर से जेवरात एवं नकदी लेकर 8.52 बजे होटल से निकल गया।

रात्रि करीब 11.30 बजे जब राहुल पहुंचा तो कमरा नहीं खुलने पर स्टाफ को बुलाया।

करीब 12 बजे उनकी पत्नी ने लॉकर नहीं खुलने पर स्टाफ को बुलाया तो चोरी का पता चला।

बचे दुल्हन के गहने

चोर कई घंटों तक होटल के छठीं और सातवीं मंजिल पर घूमता रहा। उसकी नजर दुल्हन के कमरे पर भी थी, लेकिन वहां पर सर्विस स्टाफ मौजूद रहने से मौका नहीं मिला। आरोपी ने राहुल बनकर रिसेप्शन पर फोन किया और रूम और बाद में लॉकर खुलवाया। होटल स्टाफ ने इस दौरान उसकी तस्दीक भी नहीं की
कि वह असली गेस्ट है या नहीं।

Author