Trending Now




बीकानेर,अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए चल रहे अभियान के तहत बीकानेर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने तीन युवकों से चार पिस्टल और चार जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। हथियार लेकर सड़क पर घूम रहे एक नाबालिग को भी पुलिस पकड़ा। पिछले दो महीने में बीकानेर पुलिस बीस से ज्यादा हथियार बरामद कर चुकी है।

एडिशनल एसपी शैलेंद्र सिंह इंदोलिया ने बताया कि विशेष टीम को हथियारों के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद नयाशहर, सदर और कोटगेट पुलिस ने मिलकर हथियार रखने वाले युवकों को गिरफ्तार किया है। इन युवकों से पुलिस को चार जिंदा कारतूस के साथ चार पिस्टल भी बरामद हुए हैं। आश्चर्य की बात है कि एक नाबालिग लड़का भी पिस्टल जेब में डालकर शहर में घूम रहा था। उसे सुभाषपुरा एरिया से पकड़कर निरुद्ध किया गया।

इसके अलावा गुड्‌डू उर्फ गुडि्डयां निवासी सर्वोदय बस्ती, सीताराम जाट पुत्र रामकिशन जाट निवासी सर्वोदय बस्ती, अलराज उर्फ सोनू पुत्र अयूब खान निवासी धोबी तलाई को गिरफ्तार किया गया। इन चारों को अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से ही अवैध पिस्टल मिली है। इनमें सीताराम के खिलाफ दंतौर थाने में मारपीट का एक मामला पहले से चल रहा है। वहीं गुड्‌डूृ के खिलाफ कोटगेट थाने में एक और नयाशहर थाने में चार मामले दर्ज है। सीओ सुभाष शर्मा, नयाशहर थानाधिकारी गोविन्द सिंह चारण, कोटगेट थानाधिकारी मनोज माचरा और डीएसटी प्रभारी सुभाष बिजारणियां के नेतृत्व में कार्रवाई की गई।

सिकन्दर है हथियारों का सप्लायर

बीकानेर में अवैध रूप से हथियार की सप्लाई करने वाला नाम सिकन्दर अली पुत्र सत्तार अली है। जो भुट्‌टों का बास का रहने वाला है। इन चार युवकों को भी सिकन्दर ने ही हथियार बेचे थे। वो हथियार बेचने के बाद से फरार हो गया। पुलिस ने जैसे ही ऑपरेशन वज्र शुरू किया, वैसे ही वो बीकानेर से गायब हो गया। उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पता चल सकेगा कि उसने किन किन लोगों को हथियार बेचे हैं। उसके खिलाफ अब पुलिस ने अलग से मामला दर्ज कर लिया है। सदर और जयनारायण व्यास कॉलोनी थाने में पहले से उसके खिलाफ चार मामले दर्ज है।

इस टीम की सफलता

सब इंस्पेक्टर बेगराज, एएसआई ओमप्रकाश, रामकरण सिंह, ताराचंद एएसआई, कानदान सांदू हेड कांस्टेबल, दीपक यादव हेड कांस्टेबल, गजेंद्र सिंह हेड कांस्टेबल, अब्दुल सत्तार हेड कांस्टेबल, वासुदेव, लखविंद्र सिंह, योगेंद्र सिंह, सवाई सिंह, दिलीप सिंह, पूनमचंद, मुकेश,रमेश, गणेशालाराम, महेंद्र, बुधराम, प्रभुदाम, बाबूलाल, अशोक।

Author