Trending Now




हनुमानगढ़। जिला जेल में सोमवार सुबह दीवार के ऊपर से फैंके गए पैकेट में 45 ग्राम अफीम, 15 ग्राम गांजा, दो मोबाइल और दो चार्जर बरामद हुए। खास बात है कि जेल की दीवार से बार-बार आपत्तिजनक सामग्री के पैकेट फेंके जाने के बाद भी जेल प्रशासन की ओर से दीवार को ऊंचा नहीं करवाया जा रहा है। जंक्शन पुलिस ने इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मामला  दर्ज किया है।
फुटेज में नजर आई कार इस संंबध में जांची गई एक फुटेज में प्रारंभिक तौर पर जेल की तरफ एक संदिग्ध कार नजर आई है। इसके बारे में पड़ताल की जा रही है। सीआई नरेश गेरा ने बताया कि जेल से सूचना मिली कि दीवार से जेल परिसर में अज्ञात व्यक्ति ने पैकेट फेंके हैं। सूचना पर एसआई विशु वर्मा को टीम के साथ भेजा गया।

पैकेट में मिला नशा
इस पर जेल स्टाफ की मौजूदगी में टेप लगा पैकेट खोलने पर उसमें 45 ग्राम अफीम, 15 ग्राम गांजा, दो मोबाइल और दो चार्जर बरामद हुए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच टाउन सीआई लक्ष्मणसिंह राठौड़ को सौंपी है। गौरतलब है कि 350 बंदियों की क्षमता वाली जेल में 450 से अधिक बंदी रखे हुए हैं। हालांकि कोरोना के कारण कई बंदियों की जेल बदली जा चुकी है। पहले भी मिल चुके हैं पिस्तौल और मोबाइल
जिला जेल में इससे पहले भी दीवार के ऊपर से आपत्तिजनक वस्तुएं फैंकी जा चुकी हैं। इनमें पिस्तौल के अलावा 38 से ज्यादा मोबाइल, नुकीली वस्तु सहित कई आपत्तिजनक वस्तुएं शामिल हैं। इस संबंध में पिछले दो वर्र्ष में जंक्शन थाना में कई मामले दर्ज हो चुके हैं। यहां बता दें कि जेल की दीवार भीतर से करीब 18 फुट ऊंची है वहीं बाहर की तरफ से हाउसिंग बोर्ड की ओर से पुलिया से इसकी ऊंचाई महज सात से आठ फुट रह जाती है यही कारण है कि जेल की दीवार से आसानी से आपत्तिजनक वस्तुएं भीतर फेंकी जा रही है। हालांकि जेल प्रशासन का कहना है कि जेल प्रहरियों की सजगता के कारण संदिग्ध पैकेट बरामद हुआ। जेल के सीसीटीवी कैमरों के अलावा जेल से बाहर आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है।

Author