Trending Now




जोधपुर। परमवीर चक्र मेजर शैतान सिंह का बलिदान दिवस गुरुवार को मनाया जाएगा। इस अवसर वर सुबह साढ़े नौ बजे पावटा स्थित परमवीर चक्र मेजर शैतानसिंह सर्कल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को लेकर आज सैन्य अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया।

जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल दलीपसिंह खंगारोत ने बताया कि जोधपुर के पावटा सर्कल पर परमवीर चक्र से सम्मानित मेजर शैतान सिंह की प्रतिमा पर प्रति वर्ष उनके बलिदान दिवस पर सेना की तरफ से श्रद्धांजलि सभा

को लेकर आज सर्किल की साफ सफाई कर उसे सजाया जा रहा है।

बता दे कि जोधपुर जिले में जन्मे मेजर शैतान सिंह को वर्ष 1963 में मरणोपरांत परमवीर चक्र का सम्मान दिया गया। वर्ष 1962 के भारत-चीन युद्ध में वतन के लिए संघर्ष करते हुए 18 नवंबर 1962 को देश के लिए शहीद हुए। 1962 में छिड़े भारत-चीन के युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने और कुशल नेतृत्व के लिए मेजर शैतान सिंह को हमेशा याद किया जाता रहेगा। उनकी नेतृत्व क्षमता और हौंसले को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें मरणोपरांत सर्वोच्च वीरता पुरस्कार परमवीर चक्र देकर सम्मानित किया था।

का आयोजन किया जाता है। इस दौरान श्रद्धांजलि समारोह में सेना के अधिकारी, गौरव सैनिक, पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारी, गणमान्य लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

Author