Trending Now




बीकानेर। पीबीएम अस्पताल प्रशासन ने मरीजों को बड़ी राहत दी है। सुपर स्पेशयलिटी सेंटर (एसएसबी) में संचालित सिटी स्केन व एमआरआइ सेंटर में जांच का समय बढ़ाया है। अब इस सेंटर पर जांच १२ घंटे तक होगी, जिससे मरीजों को राहत मिलेगी। इसके लिए सेंटर में अतिरिक्त स्टाफ को लगाया गया है। यह व्यवस्था बुधवार से लागू होगी।

पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही ने बताया कि मरीजों के हितार्थ सुपर स्पेशयलिटी सेंटर में सिटी स्केन व एमआरआई जांच अब सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक की जाएगी। इसके लिए वहां पर अतिरिक्त स्टाफ लगाया गया है। यह व्यवस्था मरीजों के बढ़ते भार को देखते हुए की गई है। यह व्यवस्था ठीक-ठाक चली तो नए साल से जांच सुविधा २४ घंटे के लिए चालू करेंगे।

अभी सात घंटे हो रही जांच
एसएसबी का सिटी स्केन व एमआरआइ सेंटर में सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक मरीजों की जांच होती है, जिससे कई मरीजों की जांच नहीं हो पाती। साथ ही मरीजों को लंबी व जटिल प्रक्रिया वाली जांच के लिए तिथि देनी पड़ रही है। इससे मरीजों को परेशानी होती है। जांच के अभाव में मरीजों का समय पर उपचार शुरू नहीं हो पाता।

हर दिन इतनी जांच
यहां पर प्रति दिन १५ से १७ एमआरआइ एवं २५ से ३५ मरीजों की सिटी स्केन जांच होती है। अब २४ घंटे जांच सुविधा शुरू होने से जांचों की संख्या बढ़ेगी। साथ ही मरीजों को जांच के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

Author