Trending Now




बीकानेर राज्य स्तर पर मंगलवार को होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह में बीकानेर जिले के तीन शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा राज्य स्तर पर सम्मानित किए जाने वाले 99 शिक्षकों की सूची में जिले तीन शिक्षक शामिल है जिन्हें बिड़ला ऑडिटोरियम जयपुर में प्रातः 11 बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाले समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

जिले के तीन शिक्षकों का चयन राज्य स्तर के लिए किया गया है इनमें प्राथमिक कक्षाओं में अध्ययन कराने वाले केसरदेसर जाटान के मघाराम चौधरी अध्यापक लेवल 2 ए उच्च प्राथमिक वर्ग में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के तृतीय श्रेणी शारीरिक शिक्षक सुबोध मिश्रा तथा कक्षा 9 से 12 तक शिक्षण वर्ग में राजकीय माध्यमिक विद्यालय 4 एम एम भलूरी के वरिष्ठ अध्यापक रामचंद्र शामिल है।

इन्हें 21 हजार रुपए तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

जिला स्तर पर भी होगा तीन श्रेष्ठ शिक्षकों का सम्मान

मंगलवार को ही जिला स्तर पर भी जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित होंगे जिनमें जिले के तीन श्रेष्ठ शिक्षकों को 11 हजार रूपए तथा प्रशस्ति पत्र देकर

सम्मानित किया जाएगा। बीकानेर जिले में जिन तीन शिक्षकों में सम्मानित किया जाएगा उनमें प्राथमिक वर्ग में राजकीय प्राथमिक विद्यालय आसेरा की अध्यापिका लेवल एक की मीनाक्षीए उच्च प्राथमिक वर्ग में राजकीय माध्यमिक विद्यालय डेलवा के लेवल दो के शिक्षक लेखराम तथा माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक वर्ग में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लूणकरणसर की व्याख्याता यासमीन बानो शामिल है। इसके अलावा हर ब्लॉक स्तर पर भी शिक्षक सम्मान समारोह 16 नवंबर को ही आयोजित होंगे। जिले के सभी ब्लॉक के 18 शिक्षकों को अपने अपने ब्लॉक के समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

Author