Trending Now




बीकानेर,उपरोक्त विषय के अंतर्गत हमारे पूर्व में दिए गए पत्रों पर विचार करते हुए निम्न लिखित राहत उपलब्ध करवाने की कार्यवाही शुरू करने की कृपा करें ।

1. इस अवधि में हुए नुकसान को आगामी एक वर्ष तक लॉकडाउन व व्यवसाय में मंदी को देखते फिटनेस और परमिट की अवधि को बढ़ाने की कृपा करें। हुए टैक्स,

2. दो साल तक वाहन के कलपुर्जों (Spear Parts), बैटरी, टायर, इत्यादि और सर्विस पर GST छूट प्रदान करने की कृपा करें ।

3. इंश्योरेंस कंपनी को पाबंद किया जाए की लॉकडाउन की अवधि का पिरीयड आगामी दिनों में बढ़ाया जाए

एवं अगले दो साल तक के प्रीमियम में 40% तक की छूट प्रदान करवाने की भी कृपा करें | 4. वाहन मालिक एवं ड्राईवर के लिए COVID अवधि के लिये प्रतिमाह क्रमशः रुपये 15000 एवं 20000 की सहायता की जानी चाहिए।

5. जो वाहन लॉकडाउन की अवधि या उससे कुछ समय पहले ही खरीदे गए थे उन वाहनों की गारन्टी

बढ़ाने के लिए वाहन निर्माताओं को आदेश करने की कृपा करें ।

16. टैक्सी वाहन में कैरियर पर हो रहे चालान को बंद करवाया जाये ।

7. लॉक डाउन पीरियड में किये गए समस्त चालानों को निरस्त किया जाए ।

8 टैक्सी वाहन की स्पीड लिमिट 80 से बढ़ाकर 100 किया जाए 9. मोनेटेरियम पीरियड में वाहन के लोन पर लिए गए व्याज को माफ़ किया जाए।

10. टैक्सी वाहन को पुलिस एवं RTO द्वारा चैकिंग के नाम पर जगह जगह परेशान किया जाता है, इससे

निजात दिलाए ।

11. ड्राईवर आयोग भी बनाया जाना चाहिए ताकि उनको समस्त प्रकार की सुविधाओं का लाभ मिलने के साथ-साथ नि: शुल्क आवास एवं बच्चों के निःशुल्क पढाई की व्यवस्था भी हो सके।

12. वाहन के फिटनेस की स्वतंत्रता राजस्थान में कहीं भी करवाने की आदेश जारी किये जाने की कृपा करें। 13. राज्य सरकार के द्वारा डिजिटल लॉकर की सुविधा लागू होने के बावजूद भी पुलिस एवं RTO इसे मानने से इंकार करते है, इस सम्बन्ध में उनको आदेश पारित करने की कृपा करें।

 

Author