Trending Now




बीकानेर,नाल सिविल एयरपोर्ट से अब दिल्ली के लिए रोजाना फ्लाइट की सुविधा मिलेगी। हवाई सेवा का यात्रीभार लगातार बढ़ रहा है। अगस्त के मुकाबले अक्टूबर में यात्रियों की संख्या करीब दोगुना हो गई। ऐसे में बीकानेर-जयपुर की बंद पड़ी फ्लाइट भी फिर होने उम्मीद बंधी है। साथ ही कोलकाता के लिए भी हवाई सेवा शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है।

कोरोना की पहली लहर के समय

बीकोनर-जयपुर हवाई सेवा को बंद कर दिया गया था। बाद में बीकानेर दिल्ली के बीच भी हवाई सेवा सप्ताह में तीन दिन ही रखी गई। जून में जहां महज 206 यात्रियों ने
बीकानेर-दिल्ली के बीच यात्रा की। वहीं अगस्त में यह संख्या बढ़कर 884 हो गई। ऐसे में बीकानेर-दिल्ली के बीच सप्ताह में मंगलवार को छोड़कर शेष छह दिन हवाई सेवा शुरू कर दी गई। अब 9 नवम्बर से बीकानेर-दिल्ली दैनिक फ्लाइट सप्ताह के सातों दिन मिलने लगेगी।

कोलकाता के लिए भी प्रयास

बीकानेर से जयपुर के लिए हवाई सेवा भी शीघ्र शुरू करने की उम्मीद जताई जा रही है। अभी आगे शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। साथ ही पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी। ऐसे में मौजूदा बीकानेर-दिल्ली फ्लाइट में यात्रीभार तो बढ़ेगा ही साथ ही पहले ही कोलकाता के लिए शीघ्र जयपुर और कोलकाता के लिए भी हवाई सेवा शुरू कराने की घोषणा फ्लाइट शुरू करने का दबाव बनेगा केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल पहले ही कॉल करता के लिए शीघ्र हवाई सेवा शुरू करवाने की घोषणा कर चुके हैं।

यह है फ्लाइट का समय

दिल्ली से बीकानेर आने का समय
दोपहर 2 बजे
बीकानेर से दिल्ली जाने का समय दोपहर 2.25 बजे

हवाई सेवा का होगा विस्तार

दिल्ली के लिए अच्छा यात्रीभार रहने लगा है। जयपुर और कोलकाता के लिए यात्रीमार •अर्जुनराम मेघवाल की ओर से भी इसके लिए प्रयास किए गए है। जल्द से जल्द दोनों महानगरों के लिए हवाई सेवा भी शुरू हो जाएगी।

योगेश कुमार भोजक, निदेशक सिविल एयरपोर्ट नाल

हर महीने बढ़ रहा यात्रीभार

मई माह 206 यात्री

जून माह। 496

जुलाई माह। 722

अगस्त माह। 884

सितम्बर माह। 1246

अक्टूबर माह। 1512

Author