Trending Now




बीकानेर,हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 16 नवंबर को आयोजित होगा। पिछले वर्ष कोरोना की वजह 5 से ये समारोह आयोजित नहीं हो सका था। जबकि इस वर्ष का समारोह भी कोरोना के कारण 5 सितंबर को आयोजित नही हो सका था। विभागीय सूत्रों ने बताया कि जयपुर में बिड़ला ऑडिटोरियम में होने वाले समारोह में राज्य के 99 शिक्षकों को राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। जिसमें हर जिले से तीन शिक्षक शामिल है। इनमें एक शिक्षक प्राथमिक कक्षाओं से, एक शिक्षक उच्च प्राथमिक कक्षाओं से तथा एक माध्यमिक कक्षाओं में शिक्षण कराने वाले शामिल है।

पूर्व संध्या पर होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

समारोह की पूर्व संध्या पर 15 नवंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी मंडलों के कलाकारों की टीम अपनी अपनी प्रस्तुतियां देगी। इसके लिए संभाग स्तरीय टीमों से 9 नवंबर तक अपनी प्रविष्टियां नोडल अधिकारी संभागीय संयुक्त निदेशक जयपुर को भेजने के निर्देश दिए गए है।

राज्य स्तर पर सम्मानित होने वाले शिक्षकों को 21हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र, श्रीफल तथा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा भी मिलती है।

Author