Trending Now




बीकानेर। शहर में अपराध रोकने के लिए पुलिस ने नाकाबंदी और रात्रिकाली गश्त की व्यूहरचना तैयार की है। रात को नाक ाबंदी के लिए शहर में 22 पॉइंट तय किए हैं। इन्हें नियमित चेक करने की जिम्मेदारी 3 एएसपी और 4 सीओ को सौंपी गया है। इन्हें पुलिस कंट्रोल रूप पर भी सूचना देने के लिए पाबंद किया गया है। पूरी व्यवस्था का इंचार्ज एएसपी सिटी शैलेंद्र सिंह इन्दोलिया को बनाया गया है।
सोमवार को अभय कमांड सेंटर के एएसपी सुखविंदर पाल सिंह, मंगलवार को एएसपी ओमप्रकाश चौधरी, बुधवार को दीपचंद, गुरुवार को सुभाष चन्द्र शर्मा, शुक्रवार को एएसपी सुनील कुमार, शनिवार को सीओ पवन कुमार और रविवार को धर्म पूनिया रात भर शहर की निगरानी करेंगे। शहर के 7 थाना क्षेत्र में 22 स्थानों पर फिक्स पिकेट और एक स्थान पर नाकाब ंदी रहेगी।
इसके अलावा हल्दीराम प्याऊ जयपुर रोड, भीनासर, कर्मीसर, श्रीगंगानगर रोड बाईपास, पूगल रोड ओवरब्रिज पर ट्रैफिक पुलिस की नाकेबंदी रहेगी। शाम को 4 से रात 11 बजे तक इन मार्गों से गुजरने वाले सभी वाहनों की चेकिंग होगी। इसके साथ ही सभी थाना क्षेत्र में चेतक की लोकेशन का टाइम भी तय कर दिया गया है।
हर थाना क्षेत्र में दो – दो बाइक सवार सुबह शाम गश्त करेंगे। गौरतलब है कि पिछले दिनों भास्कर टीम ने रात्रिकालीन गश्त का रियलिटी चेक किया था। उसके बाद एसपी ने शहर में अपराधों को रोकने के लिए नई व्यवस्था लागू की है।
बेटियों की हिफाजत के लिए महिला पुलिस तैनात
शहर में स्कूल कॉलेज, बाजार में भीड़ वाले इलाकों में महिला पुलिस की पेट्रोलिंग गश्त रहेगी। सभी के ड्यूटी पॉइंट तय किए गए हैं। महिला पुलिस महिलाओं से छेड़छाड़, चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं की रोकथाम करेगी।
शहर में अपराध रोकने के लिए रात्रिकाली गश्त और नाकाबंदी को सुदृढ़ बनाया गया है। एएसपी और सीओ लेवल के ऑफि सर तैनात रहेंगे। लापरवाही पर जिम्मेदारी तय की जाएगी। -योगेश यादव, एसपी

Author