Trending Now




बीकानेर, प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत कोलायत पंचायत समिति दासौडी में आयोजित शिविर बहुत ग्रामीणों के लिए राहत भरा रहा।
शिविर प्रभारी एवं उपखण्ड अधिकारी प्रदीप कुमार चाहर, पूर्व सरपंच झंवर लाल सेठिया ने शिविर में पहुंचे ग्रामीणों के काम हाथ-हाथ करवाए। शिविर में चाहर ने विभिन्न विभागों के काउण्टर का निरीक्षण किया और विभागों को मिले आवेदनों के बारे में जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि शिविर में राजस्व विभाग की ओर से 194 नामान्तकरण के, राजस्व अभिलेखों/खातों के शुद्धिकरण के 179, आपसी सहमति से खाता विभाजन के 34 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। उन्होंने बताया कि पंचायती राज विभाग की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना में 41 स्वीकृतियां व 25 पट्टे जारी किए गए। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता की ओर से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत बीपीएल परिवार के गोविन्दराम की दो पुत्रियों की शादी के लिए 62 हजार रूपये की सहायता प्रदान की गई। रोडवेज ने विभिन्न श्रेणियों के लिए 58 पास जारी किए। शिविर में दसोड़ी सरपंच मोहनदान व  घेवर ंिसंह उपस्थित थे।
*दो पीपीलएल बालिकाओं की शादी के लिए दी सहायता राशि*-मुख्यमंत्री राजस्थान द्वारा आमजन को राहत प्रदान करने हेतु प्रशासन गांवों के संग अभियान 2021 चलाया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को पंचायत समिति कोलायत की ग्राम पंचायत दसोड़ी में प्रशासन गांवों के संग शिविर आयोजित किया गया। जिसमें 22 विभागों से संबंधित कार्य संपन्न हुए। शिविर प्रभारी एसडीएम कोलायत प्रदीप कुमार व पूर्व सरपंच झंवरलाल लाल सेठिया व दसोड़ी सरपंच मोहनदान द्वारा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत बीपीएल परिवार के गोविंद राम की दो पुत्रियों सीता व छैलू की शादी पर प्रत्येक को 31-31 हजार रुपए इस प्रकार दोनों को 62000 रुपए की सहायता का विभाग द्वारा जारी स्वीकृति पत्र प्रदान कर लाभान्वित किया गया। लाभार्थी ने बताया कि आवेदन में कुछ कमियां थी उन कमियों को पूरा करने हेतु आवश्यक कागजात जमा कराने पर विभाग द्वारा ऑनलाइन सही करा अविलंब स्वीकृति जारी की गई। स्वीकृति पत्र प्रदान करने पर लाभार्थी का चेहरा खुशी से खिल उठा और लाभार्थी में इसके लिए कोलायत प्रशासन व राज्य सरकार को धन्यवाद दिया।

—-

Author