Trending Now




बीकानेर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दफ्तरी चौक के किराए के भवन को खाली कराने बुधवार को कोर्ट द्वारा नियुक्त सेल अमीन मौके खाली करने की लिखित सहमति पर पहुंचा और संस्था प्रधान को कोर्ट के दखल वारंट को दिखाते हुए स्कूल परिसर को खाली करने को कहा। संस्था प्रधान ने उच्चाधिकारियों की बिना अनुमति के परिसर खाली करने में असमर्थता व्यक्त की तो सेल अमीन राम कुमार हर्ष ने उच्चाधिकारियों को मौके पर ही बुलाने को कहा।

बनी। कहां जाएंगे विद्यार्थी

इस स्कूल परिसर में दो स्कूल संचालित हो रहे है। दफ्तरी स्कूल में करीब 300 बच्चे तथा दूसरी पारी में चल रही बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय तेलीवाड़ा में करीब 150 छात्राएं अध्ययनरत है। बीच सत्र में स्कूल खाली करने के आदेशों के बाद बालक बालिकाओं तथा अभिभावकों के लिए परेशानी हो गई है। जिस नए भवन को किराए के लिए चिन्हित किया गया है उसके मालिक द्वारा इतना किराया मांगा जा रहा है कि जिसे सरकार द्वारा दिया जाना संभव नहीं है।

इनका कहना है

इस स्कूल को दूसरे किराए इस स्कूल को प्रक्रिया चल रही है। हमारा प्रयास है कि शीघ्र ही समस्या का समाधान हो

जाएं।

डॉ. राजकुमार शर्मा,

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, बीकानेर

संस्था प्रधान शिव भगवान खत्री ने उच्चाधिकारियों को स्थिति से अवगत कराया तो मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजकुमार शर्मा, संभागीय संयुक्त निदेशक कार्यालय में सहायक निदेशक कमल कांत स्वामी सहित दोनों कार्यालयों के विधि सहायक मौके पर पहुंचे तथा सेल अमीन को बताया कि विभाग द्वारा इस स्कूल को दूसरे किराए के भवन में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया चल रही है जैसे ही प्रक्रिया पूरी होती है सेशन कोर्ट के आदेशों की पालना की जाएगी। कोर्ट द्वारा नियुक्त सेल अमीन ने समय सीमा तय करने की बात कही तो विभाग के अधिकारियों ने सत्रांत तक का समय चाहा लेकिन बाद में 22 कार्य दिवस में परिसर

Author