Trending Now




बीकानेर,उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा समस्त मण्डलों, कारखानों एवं मुख्यालय पर 26 अक्टूबर से 01 नवम्बर 2021 तक सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। इस बार सतर्कता जागरूकता सप्ताह की विषयवस्तु ‘‘स्वतंत्रता के 75 वर्ष-सत्यनिष्ठा से आत्मनिर्भरता’’ है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान उत्तर पश्चिम रेलवे-प्रधान कार्यालय में आज प्रातः 11.00 बजे श्री विजय शर्मा, महाप्रबन्धक-उत्तर पष्चिम रेलवे ने अधिकारियों/कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा कीे शपथ दिलवाई। शपथ में सभी को अपने कार्यकलापों के प्रत्येक क्षेत्र में ईमानदारी और पारदर्शिता बनाये रखने के लिये निरन्तर प्रयत्नशील रहने, साथ ही जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में भ्रष्टाचार उन्मूलन करने के लिये निर्बाध रूप से कार्य करने की शपथ दिलाई।

आज प्रातः मुख्यालय पर बच्चों द्वारा सतर्कता पर बनाई गई पेन्टिंग एवं पोस्टर की प्रदर्षनी भी लगाई गई साथ ही सत्यनिष्ठा से कार्य करने के लिए हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। महाप्रबन्धक श्री विजय शर्मा, अपर महाप्रबन्धक श्री गौतम अरोड़ा एवं वरि. उपमहाप्रबन्धक एवं मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री सतीश कुमार सहित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने हस्ताक्षर कर अभियान में योगदान दिया।

सप्ताह के दौरान विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रधान कार्यालय में रेलवे अधिकारियों/कर्मचारियों को सतर्कता विषय पर व्याख्यान दिया जायेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय सहित सभी मण्डलों एवं कारखानों में वेबीनार, कविता पाठ, नुक्कड़ नाटक का वीडियो द्वारा प्रदर्षन, सतर्कता संगोष्ठी भी आयोजित किये जायेगे।

आम व्यक्ति/रेल यात्रियों से अपील है कि यदि वे रेलवे में किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा भ्रष्टाचार करते हुये पायें तो तुरन्त हैल्पलाईन नम्बर 139 पर सूचित करें।

Author