Trending Now




जयपुर
राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनीत बगई ने कहा है कि सोमवार से बीकानेर संभाग के सभी पेट्रोल पंप अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। अगर राज्य सरकार प्रदेश में बायो डीजल की बिक्री पर रोक,वेट की दरें पंजाब और हरियाणा के बराबर करने और रोड सेस को समाप्त करने की मांगों को नहीं मानती है तो दीपावली के बाद पूरे प्रदेश के पेट्रोल पंप संचालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। बगई ने कहा कि पड़ोसी राज्यों से सस्ते डीजल—पेट्रोल की तस्करी के कारण बीकानेर संभाग के 1200 पेट्रोल पंप बंद हो चुके हैं। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स की ओर से की गई इस घोषणा के बाद वित्त विभाग और सरकार में खलबली मच गई है।

प्रदेश में पेट्रोल और डीजल पर आस—पड़ोस के 6 राज्यों से वेट सबसे ज्यादा है। यही कारण है कि पड़ोसी राज्यों से तस्करी कर सस्ता डीजल और पेट्रोल लाया जा रहा है। तस्करी के कारण बीकानेर संभाग में 1200 से ज्यादा पेट्र्रोल पंप बंद हो चुके हैं। दूसरी ओर हरियाणा से भरतपुर और उत्तर प्रदेश से धौलपुर व भरतपुर में में तस्करी कर सस्ता डीजल पेट्रोल लाया जा रहा है।

पेट्रोलियम डीलर्स का कहना है कि सरकार अगर जल्द वेट की दरें कम नहीं करती है तो प्रदेश में पेट्रोल पंपों का संचालन मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल और डीजल राजस्थान के मुकाबले 7 से 10 रुपए तक सस्ता है। वहीं लोग घरों में भी डीजल और पेट्रोल को स्टोर कर रहे हैं। इससे जानमाल का नुकसान करने की संभावना हमेशा बनी रहती है।

Author