Trending Now




जयपुर। वल्लभनगर Vallabhnagar और धरियावद Dhariyavad में उपचुनावों को लेकर अब सीएम अशोक गहलोत मोर्चा संभाल रहे है। वे कल धरियावद में तीन और वल्लभनगर में एक चुनाव सभा करेंगे। कांग्रेस वल्लभनगर में अपनी मजबूत स्थिति मान रही है जबकि धरियावद में उसे भाजपा और बीटीपी समर्थित उम्मीदवार से कड़ी चुनौती मिल रही है। ऐसे में गहलोत अपनी चुनाव सभा से कांग्रेस की स्थिति मजबूत बनाएंगे। धरियावद कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए हॉट सीट बनी हुई है। वल्लभनगर में कमजोर दिख रही भाजपा ने भी अब धरियावद में पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा यहां अपनी मजबूत पकड़ का दावा कर रही है, वहीं कांग्रेस ने भी इस बार ये सीट जीतने के लिए धरियावद पर फोकस कर लिया है।

सभाओं से तेजी आएगी प्रचार में- सीएम गहलोत की सभाओं से चुनाव प्रचार में तेजी आएगी और नेता भी पूरी ताकत लगाएंगे। धरियावद से कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा के समर्थन में गहलोत 26 अक्टूबर को आम सभा करेंगे। गहलोत इस दिन तीन आम सभाओं को सम्बोधित करेंगे ! मुख्यमंत्री गहलोत 26 तारीख़ को सुबह दस बजे लसाडिया, बारह बजे झलारा व दोपहर एक बजे मुँगाना में आम सभा को सम्बोधित करेंगे! गहलोत के साथ पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा सहित अन्य नेता भी सभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले गहलोत,डोटासरा और अजय माकन ने नामांकन के अंतिम दिन चुनाव सभा की थी।

दोनों सीटों पर 16 उम्मीदवार— दोनों सीटों पर 16 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है। वल्लभनगर से 9 और धरियावद में 7 उम्मीदवार हैं। वल्लभनगर में चार उम्मीदवारों के बीच मुकाबला हो रहा है। इनमें कांग्रेस से प्रीति शक्तावत, भाजपा से हिम्मत सिंह झाला, जनता सेना के रणधीर सिंह भींडर और आरएलपी से उदयलाल डांगी मैदान में है। इनमें डांगी भाजपा के बागी है और वे पहले भाजपा से उम्मीदवार भी रह चुके है। कांग्रेस ने तो दिवंगत विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पत्नी को टिकट दिया है

मतदान 30 को, नतीजे 2 को— दोनों सीटों पर मतदान 30 अक्टूबर को प्रातः 7 बजे से सांय 6 बजे तक मतदान होगा, जबकि मतगणना 2 नवंबर को करवाई जाएगी। प्रतापगढ़ जिले की धरियावद और उदयपुर जिले की बल्लभनगर विधानसभा सीटों पर कुल 5 लाख 9 हजार 871 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, इनमें 2 लाख 57 हजार 155 पुरुष व 2 लाख 52 हजार 716 महिला मतदाता हैं।

Author