Trending Now




सीकर. राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर लगभग खत्म हो गया है। प्रदेशभर में मौसम लगभग साफ हो गया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आगामी कुछ दिनों तक मौसम मुख्यत: शुष्क ही रहेगा। हालांकि इस बीच स्काईमेट वेदर रिपोर्ट ने सोमवार को भी प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बरसात की संभावना जताई है। रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को प्रदेश के उत्तर-पश्चिम व पूर्वी इलाकों में हल्की बरसात हो सकती है।

ये है अलर्ट
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार देश में मौजूदा मौसमी तंत्र के अनुसार उत्तर-पश्चिम और पूर्वी राजस्थान में हल्की बरसात हो सकती है। इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी हल्की बारिश की संभावना है। इसके अलावा पंजाब में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। जबकि जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ हिमपात और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। उत्तराखंड में छिटपुट बारिश और हिमपात हो सकता है। कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश भी होने की संभावना बनी हुई है।

बढ़ेगी सर्दी
दो दिन की बरसात व ओलावृष्टि के बाद शेखावाटी सहित प्रदेश का मौसम ठंडा हो गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार प्रदेश के न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आएगी। धीरे धीरे प्रदेश अब सर्दी की गिरफ्त में आएगा।

शेखावाटी में खिली धूप
दो दिन की बादलवाही व हल्की बरसात के बाद शेखावाटी में भी सोमवार को मौसम साफ हो गया। अंचल में सोमवार को सुबह से ही धूप खिल गई। जो दिन चढऩे के साथ तेज होती जा रही है। वहीं, हवा में नमी की वजह से गुलाबी ठंड का अहसास शुरू हो गया है।

Author