Trending Now




बीकानेर, जिला कलक्टर नमित मेहता के निर्देशानुसार संचालित ‘डेंगू मुक्त बीकाणा’अभियान के तहत शुक्रवार को भी एंटी लार्वल गतिविधियां जारी रहीं तथा आमजन को डेंगू से बचाव के प्रति जागरूक किया गया।
वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा ने पुलिस लाइन तथा केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 में एंटी लार्वल गतिविधियों के माध्यम से समझाइश की तथा कूलर व परिंडों के पानी को खाली करवाया गया। वहीं ठहरे हुए पानी में काला तेल डाला गया। डॉ. वर्मा ने लार्वा, प्यूपा तथा मच्छर बनने की प्रक्रिया के बारे में बताया तथा डेंगू से बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी तथा कहा कि जागरुकता से डेंगू सहित अन्य मच्छर जनित बीमारियों से बचा जा सकता है। शनिवार को केंद्रीय विद्यालय नंबर 2 में जागरूकता अभियान संचालित होगा।
*घर-घर पहुंची टीमें*
डेंगू के विरुद्ध वार्ड स्तर पर जागरूकता गतिविधियां संचालित करने के उद्देश्य से गठित टीमों ने शुक्रवार को भी विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर संपर्क किया तथा पेंपलेट वितरण और दीवारों पर पोस्टर चस्पा करते हुए आमजन को जागरूक किया। जागरूकता अभियान समन्वयक राजेन्द्र जोशी ने बताया कि अध्यापकों, स्काउट गाइड के प्रतिनिधियों, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नर्सिंग विद्यार्थियों तथा स्वच्छता कर्मियों सहित वार्ड स्तरीय टीमों के सदस्यों द्वारा जागरूकता का यह अभियान 26 अक्टूबर तक सतत रूप से चलाया जाएगा।
——

Author