Trending Now






बीकानेर: शहर का प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग कॉलेज bikaner बीकानेर 5 अक्टूबर को माँ दुर्गा के पावन पर्व नवरात्रि का उत्सव धूमधाम से मनाने जा रहा है। इस वर्ष महाविद्यालय में आयोजित होने वाले इस उत्सव का नाम “नवरंग 2024” रखा गया है।

छात्र गतिविधि समन्वयन डॉ अंकुर गोस्वामी ने बतलाया कि क्यों है यह कार्यक्रम ख़ास “इसमें होगा :-
* सांस्कृतिक कार्यक्रम: नवरात्रि के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। छात्र-छात्राएं अपनी कला और प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
* धार्मिक आयोजन: माँ दुर्गा की पूजा और आरती का आयोजन किया जाएगा।
छात्र समन्वयक यशवर्धन, ख़ुशी बिस्सा, अभिषेक, यशवर्धन आदि छात्रों ने बतलाया की नृत्यों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अतिरिक्त यहाँ होंगे
फूड स्टॉल्स: मेले में विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन उपलब्ध होंगे। गेम्स और प्रतियोगिताएं: छात्रों के लिए मनोरंजक गेम्स और प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
इसकी तैयारी यह सभी छात्र काफ़ी दिनों से कर रहे हैं ताकि पूरा सांस्कृतिक माहौल बन सके।

डॉ शिवांगी बिस्सा, डॉ इन्दु भूरिया ने बतलाया की सांस्कृतिक नृत्यों का आयोजन पूर्ण विविधता से भरा होगा, अभियान्त्रिकी महाविद्यालय में सांस्कृतिक रंगों का इंद्रधनुष देखने को मिलेगा

प्राचार्य डॉ ओम प्रकाश जाखड़ ने बताया कि
यह उत्सव न केवल छात्रों के लिए बल्कि पूरे शिक्षक गणों के लिए एक उत्सव का अवसर होगा। यह एक मंच होगा जहां छात्र विभिन्न संस्कृतियों और परंपराओं के बारे में जान सकेंगे।

अधिक जानकारी:
* कब: 5 अक्टूबर, 2024
* कहां: अभियंत्रिकी महाविद्यालय, बीकानेर
यह उत्सव समस्त ईसीबी छात्रों और स्टाफ के लिए आयोजित है ।

Author