Trending Now




बीकानेर,इंटरनेशनल योग गुरु नवीन मेघवाल को अमेरिका और भारत की संस्थाओं ने संयुक्त रूप से भारत गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया है। मेघवाल को देश की संस्कृति और योग को दुनिया तक पहुंचाने का कार्य किया है। मेघवाल द्वारा किन्नर समाज सहित देश के अलग-अलग वर्गों के लिए किए गए काम को देखते हुए यह अवार्ड मिला है।
मेघवाल के सर्किट हाउस पहुंचने पर बीकानेर पश्चिम विधायक श्री जेठानंद व्यास और puneet Sharma पुनीत ढाल सहित अनेक लोगों ने माला व प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया।
उल्लेखनीय है कि मेघवाल लंबे समय से बाली में रहकर योग के लिए काम एक रहे हैं। उन्हें भारत गौरव सम्मान परिषद द्वारा यह अवार्ड दिया गया है। उल्लेखनीय है कि नवीन मेघवाल केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के पुत्र हैं। नवीन मेघवाल को दिल्ली में भारत गौरव परिषद के सम्मान समारोह में भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया। जहाँ देश में किन्नर समाज को योग और साधना से जोड़ने के साथ कई वर्गों में योग के लिए किए गए उनका सम्मान किया गया। इस दौरान नवीन ने कहा कि किन्नर समाज को दुनिया के बराबर लाने में योग की भूमिका महत्वपूर्ण है। इस दौरान सोशल मीडिया हैंडलिंग टीम एल्क्रोमैक द्वारा विशेष स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में ऐश्वर्य गौतम, ओम नायक, नारायण सिंह, महेंद्र भोलेचा, सपना जांगिड़, शारदा बहन, कान सिंह, सुनीता हटेला आदि ने माला पहनाकर स्वागत किया ।

Author