Trending Now




बीकानेर, घरेलू सिलेंडर के व्यावसायिक दुरुपयोग रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जांच दल द्वारा बुधवार को सादुल कॉलोनी एवं मेडिकल कॉलेज चौराहे पर औचक निरीक्षण कर अवैध रिफिलिंग पाए जाने पर कार्यवाही की गई।

निरीक्षण के दौरान सादुल कॉलोनी श्री राम हॉस्पिटल के सामने साजिद पुत्र बरकत अली को मौके पर घरेलू सिलेंडर से अवैध रिफिलिंग करते पाया गया। निरीक्षण टीम ने मौके पर ही तीन एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर, एक इलेक्ट्रिक कांटा तथा एक रिफिलिंग मशीन जब्त की। वहीं मेडिकल कॉलेज चौराहे पर एक अस्थाई खोखे में पवन बिश्नोई पुत्र उदाराम बिश्नोई को घरेलू सिलेंडर से अवैध रिफिलिंग करते हुए पकड़ा गया। जांच टीम ने मौके पर एक एलपीजी गैस सिलेंडर, एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा व एक गैस रिफिलिंग मशीन को जब्त किया गया।
जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने बताया कि एलपीजी वितरण एवं आपूर्ति विनियमन आदेश 2000 का उल्लंघन पाए जाने पर यह समस्त मशीनें जब्त करने की कार्रवाई की गई और जब्त सामग्री को अनूप भारत गैस एजेंसी को सुपुर्द कर गोदाम में सुरक्षित रखवाया गया है।
जिला रसद अधिकारी ने बताया कि जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि के निर्देशानुसार गठित टीम द्वारा विभिन्न होटलों, फर्मो और रिफिलिंग सेंटरों पर औचक निरीक्षण कर कार्रवाई की जा रही है। इस निरीक्षण दल में प्रवर्तन निरीक्षक पवन सुथार, जय सिंह और प्रखर भार्गव शामिल रहे।

Author