Trending Now




बीकानेर,जरूरतमंदों की मदद के लिये हमेशा आगे रहने वाले निर्दलीय पार्षद मनोज विश्नोई ने एक बार फिर मानवता की मिशाल पेश करते हुए बेसहारा के सहारा बने। विश्नोई के अथक प्रयासों से आखिर दिव्यांग परिवार को उसके सपनों का घर मिलेगा। पार्षद मनोज विश्नोई ने अपनी माताजी की याद में बेहद गरीब जरूरतमंद विपरीत परिस्थितियों से घिरे एक परिवार को भूखंड दान किया है।

दो बच्चे दोनों दिव्यांग
बताते है कि शिवबाड़ी में किराए के मकान में रहने वाली कमला देवी नायक के पति का देहांत आठ साल पहले हो गया। कमला के दो बच्चे है,वे दोनों ही दिव्यांग है।
जिसके पास रहने को मकान नहीं है दो बच्चे हैं दोनों दिव्यांग है। कमला देवी भी बीमार रहती है। कमाने का साधन भी नहीं रहने के कारण भरण पोषण मुश्किल हो चला। पार्षद विश्नोई बताते है कि कमला का उनकी माताजी से मेलजोल है। उनके घर पिछले 25 वर्षों से उनका आना जाना है। परन्तु अपनी इस पीड़ा का कभी जिक्र तक नहीं किया कि वे इतने बुरे दौर से गुजर रही है। अचानक विश्नोई ने कमला देवी के हालचाल जाने तो पता चला कि वो इन हालातों में अपना जीवनयापन कर रही है। जिसके बाद तुरंत विश्नोई ने कमला को ज्योति विहार में एक भूखंड दिलाने का निर्णय लिया और आज इस भूखंड को उपहार स्वरूप कमला देवी को दिया।
इन भामाशाहों की मदद से बनेगा मकान
विश्नोई ने बताया कि जल्द ही भामाशाह सागर गारमेंटस के मालिक राजू मूलच ंदानी,नेचर आइसक्रीम के संचालक रवि रामपुरिया,चोला फाइनेंस ब्रांच मैनेजर ज्ञान प्रकाश व्यास,कैलाश सोनी तथा पवन धामू की मदद से कमला को दो कमरों का मक ान बनाकर देंगे। जिसमें बिजली-पानी का कनेक्शन भी करवाकर दिया जाएगा।

Author