Trending Now




बीकानेर,बीकानेर जिले में पिछले दस दिनों में सगे भाई द्वारा भाई की हत्या की दूसरी घटना हुई है। पिछले बुधवार को गंगाशहर निवासी शंकरलाल की हत्या कर दी गई थी। दूसरे भाई ने तीसरे भाई पर हत्या आरोप लगाया। ऐसी ही घटना गजनेर थाना क्षेत्र के अक्कासर गांव में आज सुबह घटित हुई। यहां 45 वर्षीय जेठाराम पुत्र चूनाराम जाट की हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप किसी और पर नहीं बल्कि सगे भाईयों पर है। मृतक के पुत्र ने पिता के सगे भाईयों चतराराम पुत्र चूनाराम व कानाराम पुत्र चतराराम के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है।

ये है मामला : थानाधिकारी राकेश स्वामी के अनुसार प्रथमदृष्टया हत्या की वजह बेहद मामूली है। मृतक जेठाराम के पुत्र ने पुलिस को बताया है कि बीती रात चतराराम ने शराब पीकर उसके पिता जेठाराम को कॉल किया था। कॉल पर उसके पिता को गालियां निकाली। इसी से नाराज़ उसके पिता अपने सगे भाई चतराराम के घर उपालंभ (ओळभा) देने गए थे। इस दौरान चतराराम व कानाराम ने जेठाराम के सिर पर लाठी की मार दी। घायल को पीबीएम ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्राथमिक जांच में सामने आई ये बातें: पुलिस के अनुसार हत्या की पुष्टि हो चुकी है। चतराराम को राउंड अप कर पूछताछ की जा रही है। वहीं कानाराम फरार है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि जब जेठाराम उपालंभ देने चतराराम के घर गया, तब दोनों एक दूसरे से उलझ गए। इसी दौरान कानाराम बीच बचाव करने आया। बात संभलने की बजाय उल्टा बिगड़ गई। दोनों आरोपियों पर एक एक लाठी मारने का आरोप है। पुलिस अभी पुष्टि कर रही है कि पहली लाठी किसने मारी? या क्या दोनों ने ही लाठी से वार किया था?

-पांच भाईयों में से तीन का उजड़ा परिवार, पहले भी हो चुके हैं मर्डर!- मृतक जेठाराम कुल पांच भाई हैं। पांचों अलग अलग रहते हैं। मृतक व दोनों आरोपियों के घर भी आसपास ही हैं। अन्य दो भाई खेत में थे। मृतक के एक पुत्र है, बाकी पुत्रियां भी है।

चौंकाने वाली अपुष्ट ख़बर यह भी आ रही है कि जेठाराम के घर में यह पहला मर्डर नहीं हुआ है। जेठाराम से पहले उसके पिता व दादा का भी मर्डर हो चुका है। कहा जा रहा है कि चूनाराम की मौत के बाद ही सभी भाई यहां आए थे।

Author