Trending Now




बीकानेर,आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि सूरज टॉकीज रोड (N.H.62), रानी बाजार, बीकानेर में सीवरेज लाइन पूरी तरह से अवरुद्ध है और पानी मैनहोल से निकलकर कई संपत्तियों के सामने जमा हो रहा है, जिससे स्थिर अपशिष्ट जल,मच्छरों का प्रजनन, दुर्गंध आदि का और अधिक प्रदूषण हो रहा है। कहने की जरूरत नहीं है कि रानी बाजार अंडरब्रिज से लेकर रानी बाजार फ्लाई ओवर (आमतौर पर सूरज टॉकीज रोड के रूप में जाना जाता है) तक इस एनएच का उपयोग करने वाले सभी लोगों को इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस सड़क पर प्रमुख होटल, बैंक, बीमा और वित्त कंपनी के कार्यालय, ऑटोमोबाइल शोरूम और कार्यशाला, मैरिज गार्डन, सिनेमा हॉल, परिवहन और बस सेवा कार्यालय, आभूषण, परिधान और इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम हैं।

हम अगस्त 2023 से अपने स्तर पर सभी संबंधित अधिकारियों के समक्ष यही शिकायत उठा रहे हैं, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। हमारी जानकारी में आया है कि समस्या का कारण मुख्य/गहरी भूमिगत सीवरेज लाइन का अवरुद्ध होना हो सकता है और इसके स्थायी समाधान के लिए मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार मरम्मत या प्रतिस्थापन की आवश्यकता है। हमें यह देखकर बहुत आश्चर्य हुआ कि यह NH 62 शहर के भीतर से गुजरता है और इसका उपयोग सभी प्रमुख प्रशासनिक अधिकारी और सार्वजनिक पदाधिकारी प्रतिदिन करते हैं, लेकिन पिछले एक साल से किसी ने भी कोई कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाई है।

सीवरेज समस्या के अलावा, वही सड़क जहाँ उपरोक्त संपत्तियाँ/व्यवसाय स्थित हैं, अब रुके हुए पानी के कारण टूट गई है जिससे बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। इन समस्याओं का सामना सड़क से गुजरने वाले आम आदमी को भी करना पड़ता है और इसके कारण पिछले एक साल में कई बार चोटें और दुर्घटनाएँ हुई हैं। चूंकि यह एक राष्ट्रीय राजमार्ग है, इसलिए हमारा मानना ​​है कि यह समस्या केवल हमारे व्यवसाय और लोगों के गुजरने से संबंधित नहीं है, बल्कि वास्तव में यह हमारे राष्ट्र के लिए एक गंभीर चिंता का विषय है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए तत्काल कार्रवाई करें। ये सभी हितधारकों के साथ-साथ ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी समस्या रही हैं, जिससे बेहद शर्मनाक स्थिति पैदा हो रही है, जिसमें ग्राहक हमारे दरवाजे तक पहुंचने के लिए स्थिर पानी को पार नहीं कर पा रहे हैं। हमारे सभी व्यवसाय उपभोक्ता-संबंधी हैं और इन समस्याओं के कारण ग्राहकों को खराब अनुभव होता है, जिससे व्यवसाय को नुकसान हो सकता है और खराब प्रचार हो सकता है, जिससे हमारे दैनिक व्यवसाय करने की क्षमता बाधित होती है।यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि बीकानेर जिले ने पार्टी के मौजूदा प्रतिनिधियों को कई कार्यकालों तक पूरे दिल से समर्थन दिया है और यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे बुनियादी नागरिक अधिकारों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। यह वास्तव में निराशाजनक है कि हम और हमारे व्यवसाय प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष करों के माध्यम से राज्य में इतना योगदान दे रहे हैं और फिर भी पिछले एक साल से हमारे अपने मुद्दों को नजरअंदाज किया जा रहा है। हमने आपके संदर्भ के लिए अधिकारियों को पिछले पत्राचार की प्रतियां संलग्न की हैं। मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लेने का अनुरोध करते हैं और सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद करते हैं।

हमारा विनम्र अनुरोध है कि आप कृपया NH 62 रानी बाजार सूरज टॉकीज रोड पर जाएँ या स्थिति का जायजा लें, जो आपके गंतव्य होटल पार्क पैराडाइज़, बीकानेर के रास्ते में चौराहे पर है।

Author