Trending Now




बीकानेर,आज के इस समय में देश के प्रति जागरूकता एवं देश के वैभवशाली इतिहास के बारे में विस्तृत जानकारी आज के बच्चों में होना बहुत जरूरी है इस संदर्भ में भारत विकास परिषद बहुत ही सुंदर कार्य कर रही है यह उदगार आज भारत विकास परिषद नगर इकाई ,बीकानेर, द्वारा जिला स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता के अवसर पर व्यास कॉलोनी के पार्षद श्री संजय गुप्ता द्वारा अपने मुख्य अतिथि उद्बोधन में विचार रखे ।
भारत को जानो प्रतियोगिता के प्रकल्प प्रभारी श्री मनीष खत्री ने बताया कि आज इस प्रतियोगिता में बीकानेर जिले के विभिन्न 24 स्कूलों के करीब 4410 बच्चों ने भाग लिया जिसे विभिन्न प्रकार के भारत को जानो प्रतियोगिता से संबंधित प्रश्नोत्तरी की गई। उन्होंने बताया कि इस अवसर प्रतियोगिता में इन बच्चों में सफल रहे सभी 84 बच्चों ने इसमें भाग लिया । कनिष्ठ वर्ग मैं गीता चिल्ड्रन स्कूल बीकानेर के अंकित पासवान व लक्ष्मण की टीम ,वरिष्ठ वर्ग में गंगा बाल विद्यालय बीकानेर के विनय कुमार एवं राजेश ने अपना प्रथम स्थान प्राप्त किया,ये दोनो टीम प्रांतीय स्तर की भारत को जानो प्रतियोगिता में ,जो कि आगामी 29 तारीख को कुचामन सिटी में होगी उसमें भाग लेंगी,उसमें यदि वह विजेता रहते हैं तो क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता में सहभागिता निभाएंगे ।
नागर ईकाई के सचिव प्रदीप सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में सभी बच्चे अपनी पूर्ण तैयारी के साथ आए थे और सभी इसमें विजेता रहना चाहते थे। इस प्रतियोगिता में नगर इकाई की ओर से राजेंद्र गर्ग, नरेंद्र कुमावत, मनोज वर्मा ,दिलीप रा, राजीव शर्मा, समिंद्र सक्सेना इत्यादि उपस्थित रहे ।

Author