Trending Now




बीकानेर, समाज सेवा और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली संस्था वीर सावरकर पर्यावरण सेवा समिति द्वारा पिछले लगभग एक वर्ष से पीबीएम नेत्र चिकित्सालय में मोतियाबिंद और अन्य नेत्र रोगियों के लिए अत्यन्त आवश्यक काले चश्मों की आपूर्ति का क्रम निरन्तर जारी है।

इस क्रम में गुरुवार को समिति की प्रेरणा से बीकानेर पूर्व क्षेत्र की विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी की अनुशंसा पर महाराजा राय सिंह ट्रस्ट के सहयोग से वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ. अनिल चौहान एवं स्टाफ को दो हजार काले चश्मे सुपुर्द किए गए। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य भी उपस्थित रहे।

सेवा समिति के सदस्य विजय सिंह पड़िहार ने बताया कि विभिन्न सामाजिक संस्थाओं, भामाशाहों एवं व्यक्तिगत सहयोग से पिछले लगभग एक वर्ष में समिति द्वारा कुल दस हजार तीन सौ काले चश्मे पीबीएम नेत्र चिकित्सालय में भेंट किए जा चुके हैं।

समिति के सदस्य मोहित राजपुरोहित और ज्ञानचंद यादव ने बताया कि भविष्य में भी नेत्र चिकित्सालय की आवश्यकता अनुसार काले चश्मो की आपूर्ति की जाती रहेगी।

नेत्र चिकित्सक डॉ. अनिल चौहान एवं उपस्थित स्टाफ ने इस पुनीत कार्य के लिए समिति का आभार ज्ञापित किया।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य और समिति सदस्य विजय सिंह पड़िहार, मोहित राजपुरोहित ज्ञानचंद यादव और मनीष आचार्य उपस्थित रहे।

Author