Trending Now




बीकानेर,आज पूर्व नेताप्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के चूरू आवास पर जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा की अध्यक्षता में सदस्यता अभियान शुभारंभ कार्यक्रम के तहत बैठक हुई प्रदेश महामंत्री श्रवण बगडी, विधायक हरलाल सहारण, सदस्यता अभियान जिला प्रभारी ताराचंद सारस्वत, प्रदेश कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता, पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा, राष्ट्रिय परिषद् सदस्य ओम सारस्वत, सदस्यता अभियान जिला संयोजक अभिषेक चोटिया, प्रधान दीपचन्द राहड़, मचंस्थ रहे।

इस अवसर पर बोलते हुऐ प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह बगड़ी ने कहा कि यह सदस्यता अभियान राष्ट्रिय एकता एवम् अखण्डता को सुनिश्चित करने वाला है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता राष्ट्र निर्माण का कार्य करता है।
उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम सर्व स्पर्शी एवम् सर्व व्यापक कार्यक्रम है। जिसमें समाज के सभी वर्गो के लोगो को जोड़ा जायेगा। उन्होने भारतीय जनता पार्टी की तुलना एक पुष्प की माला से करते हुऐ कहा कि यह पार्टी पुष्प की माला की तरह सुगंध फैलाने वाली है और राष्ट्रीय एकता का संदेश देने वाली है। उन्होने पूर्ववर्ति कांग्रेस की सरकार पर आरोप लगाते हुऐ कहा कि पूर्व कांग्रेस की सरकार ने प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा कर दिया था। जिसे अब भाजपा सरकार सुशासन में बदल रही है। उन्होने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बारे में कहा कि मुख्यमंत्री का एक मात्र विजन प्रदेश को विकसित प्रदेश बनाना है उन्होने भाजपा सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुऐ कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार बनी है लोगो में उत्साह का माहौल है और असामाजिक तत्वो में भय व्याप्त है उन्होने इस सरकार के 8 माह के कार्यकाल को स्वर्णिम कार्यकाल बताते हुऐ कहा कि प्रदेश में आज चारो और विकास दिखाई दे रहा है लोगो के उम्मीदो पर यह सरकार खरा उतर रही है अतः हम सब को नये सदस्यो को पार्टी की विचारधारा से जोड़कर भाजपा की रिति नीति को आगे बढ़ाना होगा।
इस अवसर पर सदस्यता अभियान जिला प्रभारी ताराचंद सारस्वत ने कहा कि यह सरकार उम्मीदो की सरकार है और लोगो में इस सरकार के माध्यम से विकास की उम्मीद जागृत हुई है उन्होने सदस्यता अभियान की चर्चा करते हुऐ कहा कि यह अभियान ऐसा अभियान है जिससे पार्टी की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और नये लोग राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ जुड़ेगे। उन्होने सभी कार्यकर्ताओ से अपील की कि वे समय के अनुसार शीध्रता से कार्य कर इस अभियान को सफल बनाये जिससे भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा आगे बढ़ सके।
इस अवसर पर विधायक हरलाल सहारण ने कहा कि इस अभियान की सफलता हम सब के प्रयासो में ही निहित है हम जितना प्रयास करेगे उतनी ही सफलता हमे इस अभियान में मिलेगी। उन्होने भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी बताते हुऐ कहा कि यह सम्मान हम सभी कार्यकर्ताओ के परिश्रम का परिणाम है। हमें पुनः घर घर जाकर राष्ट्रवादी विचारधारा को आगे बढ़ाना होगा। उन्होने कहा कि इस अभियान से पार्टी और ज्यादा मजबूत होगी। जब पार्टी का जनाधार बढ़ेगा तो हम सब कार्यकर्ताओ को गौरव का अनुभव होगा।
इस अवसर पर प्रदेश कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि इस अभियान के लिए सभी कार्यकर्ताओ को दिनरात एक जुट होकर कार्य करना होगा। हम सब भाजपा परिवार के सदस्य है और अपने परिवार को विस्तृत करना हम सब का दायित्व है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा ने इस अभियान को ऐतिहासिक अभियान बताते हुऐ कहा कि जिस प्रकार परिवार के विकास की इच्छा परिवार के सदस्यो में हेती है उसी प्रकार इस अभियान के माध्यम से हम सब भाजपा परिवार के बढ़ोतरी की कामना करते है।

इस कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुऐ जिलाध्यक्ष बसंत शर्मा ने कहा कि यह सदस्यता अभियान पार्टी में गतिशिलता पैदा करता है। और जब पार्टी गतिशिल होती है तो नये विचारो को उदभव होता है जो किसी भी संगठन की मजबूती के लिए आवश्यक होता है। उन्होने कहाकि इस सदस्यता अभियान में चूरू जिला अग्रणी जिला बनेगा क्योंकि चूरू के कार्यकर्ताओ में संगठन के प्रति समर्पण का भाव है और वे इस कार्य के लिए जोर शोर से प्रयास करने में जुट चुके है।

इस अवसर पर राष्ट्रिय परिषद् सदस्य ओम सारस्वत ने कहा कि आध्ुनिक समय में कई आधुनिक संसाधनो का प्रयोग कर सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा हैं यह एक उपलब्धि है और हमे प्रयास करके पार्टी द्वारा निर्धारित सदस्य संख्या से अधिक सदस्य बनाने का प्रयास करना चाहिए।

कार्यक्रम का प्रारंभ भारत माता, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पण एवम् राष्ट्रीय गीत से हुआ। समापन राष्ट्रगान से हुआ
कार्यक्रम के जिला संयोजक अभिषेक चेटिया ने सभी का धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम का संचालन सदस्यता अभियान के जिला सहसंयोजक शस्कर शर्मा ने किया।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष नरेन्द्र कंवल, नरेन्द्र काछवाल, सत्तार खांन एससी मोर्चा प्रदेश मंत्री सीताराम लुगरिया, वरिष्ठ नेता फतेहचन्द सोती, विमला गढ़वाल, महेन्द्र न्यौल एससी मोर्चा जिलाध्यक्ष अजीत मेघवाल, अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष अख्तर खांन, सुर्यप्रकाश ढाका, नरेश सहारण,विजय कस्वां, सुरेश सारस्वत, दीनदयाल सैनी, करणीसिंह निर्बाण, रमेश शर्मा, सुरेश मिश्रा, सुरेश वर्मा, नोमान खांन, आमीन खांन, भारती मुदगल, सुमित्रा सैन, निकिता गुर्जर, कृष्ण भाकर, शोभा चौधरी, दिनेश शर्मा, विजय शर्मा, राकेश तालणिया, मधुसुदन राजपुरोहित, मालीराम सारस्वत, राजेन्द्र सोनी, योगेश तिवाड़ी, संदीप लुगरिया, जयपाल टकणेत, सम्पतसिंह राठौड़, नीरज जांगिड़, राजेश माटोलिया, रामचन्द्र शर्मा, बाबू टेलर, विनोद सैनी, रधुनाथ खेमका, हेमसिंह शेखावत, मोहनलाल गढ़वाल, सुनील ढाका, अश्विनी बुडानिया व मीडिया संयोजक रवि दाधीच सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
इस अवसर पर कार्यकर्ताओ ने 8800002024 नम्बर पर मिस्डकॉल करके सदस्यता ग्रहण की।

Author