Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के साथ लूणकरणसर थाने का निरीक्षण किया और सीएलजी सदस्यों के साथ बैठक ली। दोनों अधिकारियों ने उपखंड में शांति एवं कानून व्यवस्था की जानकारी ली। सीएलजी सदस्यों के साथ संवाद करते हुए जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने कहा कि समाज के प्रबुद्ध जन सामुदायिक सौहार्द और समता को बनाए रखने में प्रशासन का सहयोग करें। समिति के सभी सदस्य और पुलिस आपस में नियमित संवाद रखें। सोशल मीडिया गतिविधियों पर भी निगरानी रखी जाए , किसी भी इनपुट से यदि सामाजिक सौहार्द को ठेस पहुंचने की आशंका रहती है तो इन्हें प्रशासन और पुलिस के साथ साझा किया जाए। सुरक्षित वातावरण निर्माण में समाज के प्रबुद्ध जन की भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि भाईचारा हमारी संस्कृति का हिस्सा रहा है, युवा पीढ़ी को इन संस्कारों से जोड़ें।

बैठक के दौरान सीएलजी सदस्यों ने कस्बे में सीसीटीवी कैमरे लगवाने , सुगम और व्यवस्थित ट्रैफिक के लिए अतिरिक्त जाब्ता तैनात करने और 112 आपात गाड़ी उपलब्ध करवाने की मांग की।
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि आमजन को अपराधों से बचाने और सुरक्षित वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए पुलिस पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी भूमिका निभाएं। पुलिस अधीक्षक ने साइबर अपराधों के प्रति चिंता व्यक्त की और कहा कि साइबर अपराधों से आमजन को बचाने के लिए साइबर सेल का गठन किया गया है। साइबर क्राइम से बचने के लिए स्वयं भी सतर्क हों और अन्य लोगों को भी सतर्क करें। बैंकों और पुलिस द्वारा इस संबंध में जारी की जा रही गाइडलाइन की पालना करें। गौतम ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता के प्रावधानों की जानकारी भी दी।
इस दौरान उपखंड अधिकारी राजेंद्र कुमार ने उपखंड में कानून व्यवस्था की स्थिति तथा स्थानीय निवासियों की विभिन्न मांगों की जानकारी दी।बैठक में तहसीलदार बाबूलाल रैगर, थानाधिकारी गणेश सहित सीएनजी के सदस्यों के तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता और प्रबुद्ध नागरिक उपस्थित रहे।

Author