Trending Now




बीकानेर,पुगल- भाजपा का सदस्यता अभियान 01 सितंबर से प्रारंभ हो रहा है। इसकी तैयारीयों के लिए आज भाजपा खाजुवाला विधानसभा में जाट धर्मशाला पुगल में सदस्यता अभियान की कार्यशाला का आयोजन भाजपा मण्डल अध्यक्ष कांशीराम जाखड़ की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता जिला प्रभारी ओम सारस्वत ने कहा कि विधानसभा के प्रत्येक बूथ तक पहुंचकर हर एक जाति वर्ग के लोगों को भाजपा का सदस्य बनाना है। उन्होंने कहा की दुनिया के सबसे बड़े राजनैतिक दल का गौरव प्राप्त करने वाली भाजपा देश की एकमात्र राजनैतिक पार्टी है जो राष्ट्रहित प्रथम को अंगीकार कर आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में यह देश निरंतर आगे बढ़ रहा है और राजस्थान में भी लाखों भाजपा कार्यकर्ताओं के परिश्रम से श्री भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश को चंहुमुखी विकास की ओर ले जा रहे हैं। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सदस्यता अभियान के जिला संयोजक सवाई सिंह तंवर ने कहा कि अगर हम सदस्यता अभियान में थोड़ा भी कमजोर पड़े तो राष्ट्र विरोधी ताकतों को उभरने का मौका मिलेगा जो राष्ट्र और हम सब के हित में नहीं होगा। उन्होंने आह्वान किया कि भाजपा के सभी मोर्चे, प्रकोष्ठ और प्रकल्प मिलकर हर एक व्यक्ति और एक सामाजिक संगठन तक पहुंचे और भाजपा का सदस्य बनने के लिए उन्हें प्रेरित करें । उन्होंने कहा कि हमें दिया गया लक्ष्य कार्य करने का अंतिम पायदान नहीं है, प्रदेश नेतृत्व ने खाजुवाला विधानसभा में 50 हजार का लक्ष्य इसलिए दिया है कि हम कम से कम इतने लोगों को तो भाजपा से जोड़े ही जोड़े । भाजपा मण्डल अध्यक्ष कांशीराम जाखड़ ने सम्बोधित करते हुए कहा सदस्यता अभियान का महापर्व में सभी की भागीदारी सुनिश्चित और आने वाले पंचायत चुनाव में यह बड़ी भुमिका रहेगी जिला मंत्री देवीलाल मेघवाल ने आए हुए सभी अतिथियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया ।

सदस्यता अभियान जिला सह संयोजक भंवरलाल जांगिड़ ने सदस्यता अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 30 सितंबर तक प्रत्येक कार्यकर्ता को 8800002024 पर मिस्ड कॉल के द्वारा साधारण सदस्य बनाने हैं। प्रत्येक 100 साधारण सदस्यों पर एक सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य पार्टी ने रखा है। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान की सफलता आप और हम सबके मिलकर आगे बढ़ने से ही होगी। बीजेपी का सदस्यता अभियान हर 6वर्ष बाद होता है और प्रत्येक 06 वर्ष के बाद वृहद स्तर पर सदस्यता अभियान आयोजित किया जाता है। इससे पहले कार्यक्रम का प्रारंभ महापुरुषों के चित्रों पर पुष्पांजलि, दीप प्रज्वलन और वंदे मातरम के गायन से किया गया। आए हुए सभी अतिथियों का साफा और पटका पहनाकर स्वागत किया गया ।
कार्यक्रम में जिला मंत्री देवीलाल मेघवाल भागीरथ चांवरिया खाजुवाला मण्डल अध्यक्ष राधेश्याम विश्नोई दंतौर मण्डल अध्यक्ष राजेंद्र सातौड छतरगढ़ मण्डल अध्यक्ष राजु राइका पुगल मण्डल अध्यक्ष कांशीराम जाखड़ खाजुवाला प्रधान प्रतिनिधि धर्मपाल बिरडा खाजुवाला नगरपालिका चेयरमैन अशोक फौजी सीसीबी चैयरमेन भागीरथ ज्याणी भीमसिह राठौड़ किसान मोर्चा महामंत्री दिनेश सारस्वत डुगरसेन राजाराम सहु नरेंद्र कुमार सारण चन्दनसिह सोढा भीखाराम जाखड़ वीरेन्द्र सिंह लीलकी सुरेन्द्र सिंह राठौड़ कुदनसिह राठौड़ विनोद भोमरिया भुपेन्द्रसिह बाबुदान युसुफ खान पंचायत समिति सदस्य नारायण झोरड़ दिलीप जालंधर मुकेश शर्मा प्रभुसिह राठौड़ गुलशेर सहित भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Author