Trending Now




बीकानेर,विरमगाम, अहमदाबाद जैसे महानगर में कई लोग अपना जन्मदिन दोस्तों और परिवार के साथ मॉल, मल्टीप्लेक्स या होटल में जाकर मनाते हैं, ऐसे में गुजरात की मशहूर एंकर दिव्या ठक्कर ने अपना जन्मदिन मूक बधिर बच्चों के साथ अनोखे अंदाज में मनाया ।

दिव्या ठक्कर ने श्री के एस देढिया मूक बधिर विद्यामंदिर सोला अहमदाबाद में बच्चों को खाना खिलाया और उनके साथ अपना जन्मदिन मनाया। श्री के एस देढिया मूक बधिर विद्यामंदिर में दिव्या ठक्कर के जन्मदिन के अवसर पर मूक बधिर बच्चों ने केक काटा और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। आपको बता दें कि एंकर दिव्या ठक्कर दूरदर्शन से जुड़ी हैं और गुजरात सरकार, पर्यटन विभाग के विभिन्न कार्यक्रमों में एंकर के रूप में काम कर रही हैं।
एंकर दिव्या ठक्कर ने कहा, मैं कई कार्यक्रमों की एंकरिंग कर रही हूं और ज्यादातर बोलना ही मेरा काम है, लेकिन मैं अपना जन्मदिन उन लोगों के साथ मनाना चाहती थी जो बोल भी नहीं सकते और अपनी भावनाओं को शब्दों के जरिए व्यक्त नहीं कर सकते हैं । इसलिए मैंने मूक बधिर बच्चों के साथ जन्मदिन मनाया। मूक बधिर बच्चे भी सामान्य बच्चों की तरह भावुक होते हैं लेकिन वे अपनी भावनाओं को शब्दों के माध्यम से व्यक्त नहीं कर सकते। मूक-बधिर बच्चों के साथ जन्मदिन मनाने से एक अलग तरह की खुशी मिली, जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता।

Author