Trending Now




बीकानेर,क्षत्रिय सभा बीकानेर द्वारा वीर शिरोमणी दुर्गादास राठौड़ की 386 वीं जयंती मनाई गई ।
वीर शिरोमणी दुर्गादास जी राठौड़ एक महान् योद्धा थे , आज हम उनकी जयंती इसलिए इसलिए मना रहे हैं कि उनके शौर्य गाथा को आज के युवाओं को समक्ष रखकर उनके पदचिन्हों पर चलने आह्वान करें, यह विचार आज दुर्गा दास जी राठौर की 386वीं जयंती के अवसर पर क्षत्रिय सभा बीकानेर के अध्यक्ष करण प्रताप सिंह सिसोदिया ने व्यक्त किये ।
आज स्थानीय दुर्गादास सर्किल पर आयोजित जयंती समारोह के अवसर पर ओंकार सिंह भाटी,शिक्षाविद रेवंत सिंह जाखासर ने वीर शिरोमणि दुर्गा दास राठौर की पराक्रम और युद्ध कौशल के बारे में विस्तार से अवगत करवाया ।
इसी अवसर पर जयंती समारोह के क्रम में एवं सरकार द्वारा चलाए जा रहे एक वृक्ष मां के नाम के अंतर्गत सभी क्षत्रिय बंधुओ ने स्थानीय श्री राजपूत शांति धाम शास्त्री नगर में जाकर एक-एक पौधा लगाकर इस अभियान को सार्थकता प्रदान करते हुए 51 पौधे लगाकर इस अभियान को गति दी ।
इस अवसर कर्नल हेमसिंह जी शेखावत ने कहा कि हमारे जीवन में वृक्षों का बहुत ही महत्व है यदि आज वृक्ष नहीं लगाए जाते हैं तो आगामी भविष्य में जहरीले पर्यावरण का सामना हमें करना पड़ेगा, इसलिए अपने जीवन में वृक्ष लगाकर इस हरित क्रांति को आगे बढ़ाएं ।
इस अवसर पर क्षत्रिय सभा के उपाध्यक्ष जगमाल सिंह पायली, गिरधारी सिंह भाटी, ईश्वर सिंह चनाना, जुगल सिंह बेलासर, रणवीर सिंह नोखड़ा, जितेंद्र सिंह राजवी, जालम सिंह भाटी, संपत सिंह राजावत ,शिवराज सिंह नरूका, राजेंद्र सिंह मोटासर, इंदर सिंह भाटी , गंगा सिंह, ओमसिंह व अन्य सभा के सदस्य उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन सभा के प्रवक्ता प्रदीप सिंह चौहान ने किया
।प्रदीप सिंह चौहान, प्रवक्ता, क्षत्रिय सभा बीकानेर।

Author