Trending Now




बीकानेर,सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी द्वारा सर्व समाज में देह दान के लिए चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के प्रति आम जन अब सक्रिय भुमिका निभाने लगे है। जनजागरूकता का ही असर है कि अब बीकानेर के नागरिकों को देह दान का महत्व समझ आने लगा है, इस क्रम में गुरूवार को सरदार पटेल मेडिकल के प्राचार्य कक्ष में सामाजिक कार्यकर्ता एवं पूर्व आईपीएस मदन गोपाल
मेघवाल की प्रेरणा से डॉ.़ अम्बेडकर चौक, पाबू बारी के बाहर रहने वाले 50 वर्षीय रूख्मा देवी ओर उनके 57 वर्षीय पति रवीन्द्र कुमार सिद्धार्थ पु़त्र श्री स्व. भूराराम तथा नत्थूसर बास निवासी 60 वर्ष के सुधीरचंद पुत्र श्री सोहनलाल ने मरणोपरांत अपने देह को दान करने का संकल्प पत्र भरा। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि आपके इस निर्णय से सर्वसमाज में निश्चित रूप से जागरूकता बढे़गी और भविष्य में समाज को कुशल चिकित्सक उपलब्ध होने में आपके योगदान को सराहा जाएगा।

महाविद्यालय के शरीर रचना विभाग की डॉ. गरीमा खत्री ने बताया कि दिनांक 8 अगस्त 2024 तक कुल 514 देहदान प्रपत्र प्राप्त हूए है उस में से 8 अगस्त 2024 तक कुल 67 बॉडी डोनेशन के रूप में प्राप्त हो चुकि है। आपको बता दें की डॉ़. गुंजन सोनी के प्राचार्य पद गृहण करने के पश्चात अब तक कुल 120 देहदान संकल्प पत्र जागरूक नागरिकों द्वारा भरे जा चुकें है।

Author