Trending Now




बीकानेर,निर्मल कामरा उपाध्यक्ष है। कामरा से रिश्वत में उपाध्यक्ष का पद छोड़ने और उसके समर्थित 13 सदस्यों के इस्तीफे दिलाने की डील की गई। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर के अधिकारी मामले की जांच कर रहे है। एसीबी की रडार पर जेएनवीसी थानाधिकारी के साथ एएसपी ऑफिस के एक कार्मिक, एक एएसआइ और एक अन्य थानाधिकारी भी है। परिवादी निर्मल कामरा ने एसीबी को दी परिवाद में विभिन्न थानों में दर्ज मामलों में गिरफ्तारी का भय दिखाकर सोसायटी के पदों से इस्तीफा देने का दबाव बनाने के आरोप लगाए है।

एसीबी के पास परिवादी और आरोपियों के बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी है। इसकी भी जांच शुरू कर दी है।

रिपोर्ट मिलने पर कार्रवाई

P मामला दर्ज होने की जानकारी मिली है। अभी एसीबी की रिपोर्ट नहीं मिली है। रिपोर्ट के आधार पर ही थानाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा।

प्रफुल्ल कुमार, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

एसीबी की रडार पर बीकानेर के एसपी प्रीति चन्द्रा के

भाई कमलेश चन्द्रा समिति में है अध्यक्ष, जेएनवीसी थानाधिकारी नामजद आरोपी एकाधिकार पाकर करोड़ों की जमीन हड़पने के लिए मुकदमे दर्ज कर एफआर लगाने की डील

सोसायटी में

तीन दिन तक चला बातचीत का दौर

बीकानेर ग्लोबल एज्युकेशन सोसायटी की ओर से संचालित शाना इंटरनेशनल स्कूल की जमीन के मामले के चल रहे खेल में भले ही अकेला जेएनवीसी थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज नामजद किया गया है। इस मामले की परिवाद में कई और पुलिस अधिकारियों का उल्लेख भी है। परिवादी के खिलाफ विभिन्न थानों में दर्ज मुकदमों में एफआर लगाने के बदले रिश्वत में दस करोड़ की भूमि वाली संस्था का एकाधिकार मांगा गया। इस पूरे एसीबी संदिग्ध मान रही है। प्रकरण में एक अन्य थानाधिकारी संचालित करने वाली सोसायटी

चार, पांच और छह अगस्त को परिवादी निर्मल कामरा के साथ पुलिस निरीक्षक समेत सुखदेव, भूपेन्द्र व विजय की बात हुई। यह बातचीत एसीबी की ओर से उपलब्ध कराए गए डिजीटल वाइस रिकॉर्डर माइक्रो एसडी कार्ड में रिकॉर्ड हुई। परिवादी और पुलिस निरीक्षक अरविन्द भारद्वाज, भूपेन्द्र शर्मा, विजय एवं सुखदेव चायल साथ की बातचीत एसीबी मुख्यालय से आए कांस्टेबल आलोक कुमार और रमेश कुमार ने गुप्त रूप से रिकॉर्ड की। परिवादी की चार अगस्त को भूपेन्द्र शर्मा व पुलिस निरीक्षक अरविन्द भारद्वाज से पांच अगस्त को सुखदेव चायल, विजय व भूपेन्द्र शर्मा से बात हुई, जिसमें भी परिवादी पर सोसायटी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का दबाव बनाया गया। यह क्रम छह अगस्त को भी जारी रहा।

समेत कई पुलिस कर्मियों की

भूमिका अध्यक्ष कमलेश चन्द्रा बीकानेर स्कूल एसपी प्रीति चन्द्रा के भाई है। जबकि के एसीबी में मामला दर्ज कराने

Author