Trending Now




बीकानेर,राजकीय महारानी विद्यालय की पूर्व व्याख्याता स्व. श्रीमती निर्मला आचार्य की तेरहवीं पुण्यतिथि के अवसर पर बुधवार को उनके परिजनों द्वारा वीर सावरकर पर्यावरण सेवा समिति की प्रेरणा से पीबीएम नेत्र चिकित्सालय में विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री मुरली मनोहर को मोतियाबिंद और अन्य नेत्र रोगियों के लिए उपयोगी छह सौ काले चश्मे सप्रेम भेंट किए गए।

इस अवसर पर बीकानेर पूर्व की विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य भी उपस्थित रहे।

विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी ने इस पुनीत कार्य के लिए परिजनों एवं समिति का आभार प्रकट किया और नर सेवा को नारायण सेवा के समान बताते हुए कहा कि सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों को सदैव प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

समिति के सदस्य मनीष आचार्य ने बताया कि वीर सावरकर पर्यावरण सेवा समिति द्वारा नेत्र चिकित्सालय में भारी आवश्यकता को देखते हुए वर्ष पर्यन्त काले चश्मे निशुल्क भेंट करने की जिम्मेवारी उठाई जा रही है और भामाशाहों एवं अन्य संस्थाओं के सहयोग से अब तक कुल 8300 चश्में भेंट किए जा चुके हैं।

समिति के वरिष्ठ सदस्य और पूर्व पार्षद उम्मेद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि संस्था के माध्यम से सामाजिक सरोकार निभाते हुए यह सेवा कार्य किया जा रहा है और आगे भी लगातार कुल एक वर्ष तक चिकित्सालय में जरूरत के अनुसार इन चश्मों की आपूर्ति करवाई जाती रहेगी।

नेत्र चिकित्सालय विभागाध्यक्ष डॉ. जयश्री मुरली मनोहर और चिकित्सालय स्टाफ ने इस पुनीत कार्य हेतु स्व. निर्मला आचार्य के परिजनों और समिति सदस्यों का आभार ज्ञापित किया।

इस अवसर पर विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी और वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य के साथ शिक्षक नेता रवि आचार्य, जयन्त आचार्य, मनीष आचार्य, दृष्टि आचार्य, उम्मेद सिंह राजपुरोहित, विजय सिंह पड़िहार, अरुण जैन, महावीर पुरोहित, अजय खत्री, नरसिंह सेवग, मोहित राजपुरोहित, विजय कुमार शर्मा इत्यादि उपस्थित रहे।

Author