Trending Now




बीकानेर,गुसाईसर गांव में मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाअभियान ‘हरियालो राजस्थान’ (एक पेड़ मां के नाम) अभियान के तहत एक विशेष वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का आयोजन जिला अग्रणी बैंक, एसबीआई आरसेटी, और ग्राम पंचायत गुसाईसर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया। इस महत्वपूर्ण पहल में गांव के स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने सक्रिय भागीदारी निभाई।
कार्यक्रम में सरपंच राम कैलाश गोदारा, मुख्य अतिथि एवं जिला अग्रणी बैंक के मुख्य प्रबंधक वाई. एन. व्यास और ग्राम पंचायत गुसाईसर के वरिष्ठ प्रतिनिधि जीतूसिंह उपस्थित रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि वाई एन व्यास ने पर्यावरण संरक्षण, जलवायु परिवर्तन, और वृक्षारोपण के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि कैसे एक पेड़ हमारे जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकता है और समाज को समृद्ध बना सकता है। उन्होंने महिलाओं के योगदान की भी सराहना की।
वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान गांव के नागरिकों ने भाग लिया। वहां मौजूद लोगों ने विभिन्न प्रकार के पौधे रोपित किए। इनमें औषधीय, फलदार, और छायादार वृक्ष जैसे नीम, बबूल, गुलमोहर, खेजड़ी, जामुन, सहजन, नींबू, अन्नार, कनेर, गुलाब, शीशम के कुल 550 से अधिक पौधों का वितरण कर उनका रोपण किया गया। ग्रामीणों ने गांव को हराभरा बनाने तथा पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण योगदान देने का संकल्प लिया। एसबीआई आरसेटी के निदेशक दिनेश कुमार जैन ने धन्यवाद ज्ञापित किया और इस पहल को निरंतरता प्रदान करने के लिए प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम में एसबीआई आरसेटी से कपिल पुरोहित, ओमप्रकाश, मेघसिंह, जेठाराम, देवकिशन उपस्थित रहे।

Author