Trending Now




बीकानेर,श्रीडूंगरगढ़,महापुरूष समारोह समिति द्वारा मंगलवार को उप जिला चिकित्सालय में स्त्री रोग विशेषज्ञ का लम्बे समय से रिक्त चल रहे पद को शीघ्र भरने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह के नाम ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी श्रीडूंगरगढ़ को सौंपा एवं स्थानीय विधायक ताराचन्द सारस्वत को ज्ञापन देकर इस समस्या के शीघ्र समाधान करवाने की मांग की गई।

संस्थाध्यक्ष गोपाल राठी ने बताया कि उप जिला चिकित्सालय में लंबे समय से स्त्री रोग विशेषज्ञ का पद रिक्त चल रहा है, जिससे आम जनता को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस कारणवश महिलाओं को गर्भावस्था, प्रसव और अन्य स्त्री रोग संबंधी समस्याओं के इलाज के लिए दूर-दराज के अस्पतालों में जाना पड़ता है, जिससे समय और धन की बर्बादी हो रही है।
मंत्री सुशील सेरड़िया ने बताया कि समिति ने इस मुद्दे को कई बार उठाया है, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है । महिलाओं की स्वास्थ्य सेवाओं को प्राथमिकता दी जानी चाहिए । सरकार को इस महत्वपूर्ण पद की आवश्यकता को समझते हुए शीघ्र ही स्त्री रोग विशेषज्ञ के पद पर चिकित्सक की नियुक्ति की जानी चाहिए ।
समिति सदस्य तुलसीराम चोरड़िया ने कहा कि जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के कारण महिलाओं को जो कठिनाइयाँ हो रही हैं, उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए और सरकार को इस दिशा में तुरंत कदम उठाने चाहिए।
इस दौरान समिति सदस्य निर्मल पुगलिया, एडवोकेट जगदीश भाम्भू, सुरेश भादानी, अशोक पारीक भी मौजूद रहे ।

 

Author