Trending Now




बीकानेर,मेजर जनरल राय सिंह गोदारा, जनरल ऑफिसर कमांडिंग, 61 सब एरिया ने कारगिल रजत जयंती महोत्सव के उपलक्ष्य में अमर जवान ज्योति पर पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने सभी रैंकों, दिग्गजों और नागरिक सुरक्षा कर्मचारियों को भी बधाई दी। सप्त शक्ति कमान के विभिन्न सैन्य स्टेशनों यानी जयपुर, बठिंडा, बीकानेर, श्रीगंगानगर, हिसार और कोटा में भी इसी तरह के पुष्पांजलि समारोह आयोजित किए गए।

भारतीय सेना ने 1999 में सबसे दुर्गम इलाके में असाधारण धैर्य, साहस और धैर्य का प्रदर्शन करते हुए प्रसिद्ध जीत हासिल की। यह उन बहादुरों के सर्वोच्च बलिदान का सम्मान करने का दिन है जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। 1999 के कारगिल युद्ध में ऑपरेशन विजय में भारतीय सेना की जीत की याद में, हर साल 26 जुलाई को ‘कारगिल विजय दिवस’ मनाया जाता है। कारगिल रजत जयंती महोत्सव के हिस्से के रूप में सप्त शक्ति कमान के जयपुर, बठिंडा, श्रीगंगानगर, हिसार और कोटा सैन्य स्टेशनों पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिनमें मोटर साइकिल अभियान, महिंद्रा कार रैली, कारगिल रन, उपकरण प्रदर्शन ,पाइप बैंड प्रदर्शन, ‘एक पेड़ मां के नाम’ थीम पर आधारित वृक्षारोपण अभियान और वीर नारियों का सम्मान आदि शामिल थे।

 

Author