Trending Now




बीकानेर । हाल ही में चल रहे डेंगू वायरस ने लगभग पूरे शहर को अपनी जद में ले लिया है, शहर के हर एक हिस्से से डेंगू मरीज इलाज के पीबीएम पहुंच रहे है। इन सबके इलाज के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों सहित रेजिडेंट व नर्सिंग कर्मी टीम बिना रुके बिना थके जुटे हुए है, तो वंही दूसरी तरफ पीबीएम में एकाध रेजिडेंट जो अपने हाथ मे डॉक्टरी का तमगा लिए हुए पूरे पीबीएम को बदनाम करने में कोई कसर नही छोड़ रहे । इनके सुर ताल किसी क्रिमिनल से कम नही लग रहे है । कुछ इस तरह की दादागिरी वाली फितरत लिए हुए पीबीएम में एक रेजिडेंट मोहित जो अपने आप को डॉक्टर बता कर गुंडागर्दी वाली भाषा के साथ मरीज के साथ आये हुए परिजन को धमका रहा था ।

घटना सोमवार की सुबह पीबीएम में K वार्ड की है जंहा मरीज के परिजन वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद लेडी डॉक्टर से ब्लड टेस्ट करवाने के लिए बात कर रहे थे उसी दरम्यान तू-तड़ाके करते हुए कथित डॉ मोहित मरीज के परिजन से उलझ गया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए अपने आप को बड़ा डॉक्टर बताते हुए मरीज के परिजनों से धमकाने लगा और गार्डों को कहा इसे बाहर फेंको । खैर मरीज के परिजन ने धैर्य का परिचय देते हुए इस बदतमीजी का जवाब देना मुनासिब नही समझा । अगर इसकी जगह कोई और होता तो शायद किसी बड़े वाद विवाद की स्थिती या मारपीट की वजह बन सकती थी । वंही यह जो बदतमीजी कथित डॉ मोहित ने जिसके साथ कि वो प्रतिष्ठित मीडिया के प्रतिनिधि थे, जिसका डॉ मोहित को भलीभांति ज्ञान था लेकिन फिर भी बेशर्मी से तू-तड़ाके करता रहा । ऐसे में बड़ा सवाल है कि जब एक मीडिया के प्रतिनिधि से ऐसे बदतमीजी की जा रही हो तो भला आम नागरिकों का क्या हाल होगा । बहरहाल इस मामले को लेकर पीबीएम सुपरिडेंट डॉ परमिंद्र सिरोही, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल मुकेश आर्य व सीनियर डॉ सुरेंद्र वर्मा को शिकायत की गई । सुपरिडेंट डॉ सिरोही ने बताया वे इस घटना से बेहद आहत हैं और इस मामले में डॉ. मोहित पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी जिसके लिए जवाब तलब किया गया है।

गौरतलब है, संभाग के सबसे बड़े पीबीएम हॉस्पिटल में रोजाना सैकडों की तादाद में मरीज इलाज के लिए आते है, तो वंही सैकड़ो मरीज बीमारी से निजात पाकर यंहा से विदा होते है । ऐसे में पीबीएम प्रशासन को चाहिए कि वो अस्पताल में बेहतर माहौल के लिए ऐसे झगड़ालु और बदतमीजी छवि वाले रेजिडेंट को चिन्हित कर उन्हें पाबंद करे ताकि यंहा आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा व पीबीएम की साख बनी रहे ।

ऐसे में आमजन से अपील है कि अगर आप पीबीएम जा रहे हैं तो थोड़ा सतर्क हो जाये क्योंकि रेजिडेंट डॉ मोहित जो बदतमीजी अपने जुबां पर लिए रखता हैं कंही इससे अगर आपका पाला पड़ जाए तो तुरंत पीबीएम प्रशासन को सूचित करें ।

Author