Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सड़क, प्रकाश व्यवस्था सहित अन्य बुनियादी ढांचे के विकास पर एक करोड़ 36 लाख 71 हजार रुपए व्यय किए जाएंगे।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा के प्रयासों से उद्योग विभाग द्वारा लूणकरणसर औद्योगिक क्षेत्र हेतु यह स्वीकृतियां जारी की गई है। गोदारा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में सड़क सुदृढ़ीकरण और रि-कारपेटिंग कार्य पर एक करोड़ 20 लाख रुपए होंगे । इसी प्रकार औद्योगिक क्षेत्र में साफ सफाई, कचरा , मलबा अपशिष्ट आदि हटाने के लिए 9 लाख 83 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे । गोदारा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था को भी दुरुस्त करवाया जाएगा । संपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट्स लगाने के लिए 6 लाख 46 हजार रुपए की स्वीकृति जारी की गई है। गोदारा ने लूणकरणसर औद्योगिक क्षेत्र के विकास हेतु स्वीकृत की गई इस राशि के लिए उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का आभार व्यक्त किया। लूणकरणसर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इकाइयों और उद्यमियों ने भी इस स्वीकृति के लिए मंत्री का आभार प्रकट किया।
गोदारा ने कहा कि जारी की गई स्वीकृतियों के अनुरूप शीघ्र कार्य प्रारंभ करवाये जाएंगे। आने वाले दिनों में यहां के इंडस्ट्री एरिया में और बुनियादी सुविधाएं विकसित करने की दिशा में सतत् प्रयास किए जाएंगे।

Author