Trending Now




बीकानेर,राजस्थान की उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री श्रीमती दिया कुमारी द्वारा बुधवार को विधानसभा में प्रस्तुत किए गए राज्य की भाजपा सरकार के प्रथम पूर्ण बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य ने इसे सर्वहितैषी और जनकल्याणकारी बजट बताया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने प्रथम पूर्ण बजट में ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में विकसित राजस्थान की संकल्पना को धरातल पर क्रियान्वित करने का संकल्प दर्शाया है।

राज्य की वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत यह बजट सभी वर्गों के विश्वास और सहयोग के संकल्प से आत्मनिर्भर राजस्थान बनाने में मील का पत्थर साबित होगा।

भाजपा नेता डॉ. आचार्य ने बजट में हर साल एक लाख नौकरियां, मेधावी बच्चों को टैबलेट और इंटरनेट की सुविधा, कर्मचारियों और महिलाओं को सस्ता लोन, सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा महिला सशक्तिकरण, हेल्थ और पुलिस में नए पदों का सृजन, ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे, सड़कों का नेटवर्क, वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट,
पेंशनर्स के लिए केंद्र के अनुरूप ग्रेच्युटी का प्रावधान के साथ ही बीकानेर जिले में पूगल और छतरगढ़ में सोलर पार्क, खाजूवाला और बज्जू में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला अस्पताल में क्रमोन्नति, श्रीडूंगरगढ़ में बस स्टैंड, आरओबी, ट्रीटमेंट प्लांट के साथ ही बीकानेर शहर में नगर निगम को गंदे पानी के ट्रीटमेंट और अन्य विकास कार्यों हेतु बजट के प्रावधान की घोषणाओं का स्वागत किया है।

Author